Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BYD eMAX 7 Launch: भारत में कल नई इलेक्ट्रिक MPV होगी लॉन्‍च, बेहतरीन फीचर्स के साथ मिलेगी ज्‍यादा रेंज

चीन की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD की ओर से भारतीय बाजार में नई एमपीवी को लॉन्‍च (BYD eMAX 7 MPV launch in India) करने की तैयारी कर ली गई है। कंपनी कल (08 October 2024) को BYD eMAX7 को लॉन्‍च करेगी। इसमें कितनी दमदार मोटर और बैटरी को दिया जाएगा। किस तरह के फीचर्स इसमें मिल सकते हैं। किस कीमत पर इसे लाया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 07 Oct 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
बीवाईडी की ओर से भारत में कल बेहतरीन फीचर्स, रेंज के साथ नई गाड़ी लॉन्‍च होगी।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों के सेगमेंट में निर्माताओं की ओर से लगातार नए उत्‍पादों को पेश और लॉन्‍च किए जाने का सिलसिला जारी है। इसी को आगे बढ़ाते हुए चीन की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता BYD भी eMAX7 को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को भारत में कल (आठ अक्‍टूबर 2024) को लॉन्‍च किया जाएगा। इसमें किस तरह के फीचर्स, रेंज को दिया जा सकता है। किस कीमत पर इसे लाया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होगी BYD eMAX7

भारतीय बाजार में बीवाईडी की ओर से इलेक्ट्रिक एमपीवी सेगमेंट में कल नए वाहन को लॉन्‍च कर‍ दिया जाएगा। BYD eMAX7 के नाम से आने वाली नई इलेक्ट्रिक एमपीवी को कई बेहतरीन फीचर्स और ज्‍यादा रेंज के साथ लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दशहरे से पहले लॉन्‍च होने को तैयार दो और कारें, BYD और Mercedes लाएंगी आठ और नौ अक्‍टूबर को दो गाड़ियां

कैसे होंगे फीचर्स

कंपनी की ओर से अभी फीचर्स की जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर जारी की गई कुछ फोटो में कई फीचर्स की जानकारी मिल रही है। इलेक्ट्रिक एमपीवी में पैनोरमिक सनरूफ, शॉर्क फिन एंटीना, रूफ रेल, एलईडी हेडलाइट्स, अलॉय व्‍हील्‍स की जानकारी मिल रही है। इसके अलावा एमपीवी में ADAS को भी दिया जाएगा। एमपीवी में बड़ी इंफोटेनमेंट स्‍क्रीन भी मिलेगी। साथ ही यह छह सीटों के साथ लॉन्‍च होगी।

कितनी मिलेगी रेंज

जानकारी के मुताबिक इसे दो बैटरी के विकल्‍प के साथ लॉन्‍च किया जाएगा। जिसमें 55.4 kWh और 71.8 kWh की क्षमता के विकल्‍प होंगे। इनसे एमपीवी को सिंगल चार्ज में 400 से लेकर 530 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है। इसमें सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर को दिया जा सकता है जिससे इसे 161 बीएचपी की पावर मिलेगी।

जारी है बुकिंग

लॉन्‍च से पहले 21 सितंबर से ही इसके लिए बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है। 21 सिंतबर से ही इसे 51 हजार रुपये में बुक किया जा रहा है। आठ अक्‍टूबर तक एक हजार बुकिंग करवाने वालों को कंपनी की ओर से खास ऑफर्स और बेनिफिट्स दिए जाएंगे।

कितनी होगी कीमत

बीवाईडी की नई इलेक्ट्रिक एमपीवी को कल लॉन्‍च किया जाएगा। तभी इसकी कीमत की जानकारी मिल पाएगी। उम्‍मीद की जा रही है कि इसकी संभावित कीमत 30 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- BYD eMAX 7 की लॉन्च से पहले शुरू हुई बुकिंग, पहले एक हजार ग्राहकों को मिलेगा स्पेशल डिस्काउंट