Move to Jagran APP

Tesla के भारत न आने पर Bhavish Aggarwal की प्रतिक्रिया, कहा भारत का कुछ नहीं...

एलन मस्क कुछ दिन पहले भारत आने वाले थे। लेकिन अब लगता है कि मस्क ने भारत को लेकर इरादे बदल लिए हैं। कंपनी की भारत में एंट्री अब मुश्किल ही लगती है। टेस्ला के भारत न आने पर ओला के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल की प्रतिक्रिया आई है। इन्होंने कहा अगर टेस्ला भारत नहीं आ रही है तो इसमें उसी का नुकसान है।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Fri, 05 Jul 2024 05:42 PM (IST)
टेस्ला के भारत न आने पर भाविश अग्रवाल ने रिएक्शन दिया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। कुछ महीने पहले तक एलन मस्क की टेस्ला के भारत आने की खबरें जमकर आ रही थीं। लेकिन अब लगता है कि मस्क के इरादे बदल चुके हैं। इन्होंने भारत में टेस्ला लाने का प्लान कैंसिल कर दिया है।

अब इस पर ओला के को-फाउंडर और सीईओ भाविश अग्रवाल का रिएक्शन आया है। इन्होंने कहा कि अगर टेस्ला भारत में नहीं आ रही है तो इसमें भारत का नहीं बल्कि टेस्ला का ही नुकसान है।

टेस्ला के भारत न आने पर भाविश का रिएक्शन

भाविश अग्रवाल ने टेस्ला के भारत न आने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर टेस्ला भारत में नहीं आ रही है तो इसमें उसका ही नुकसान है। भारत को इससे कोई नुकसान नहीं होने वाला है। इन्होंने लिखा कि भारतीय इलेक्ट्रिक वाहन (EV) और लिथियम ईकोसिस्टम तेजी से आगे बढ़ रहा है। आने वाले सालों में जब टेस्ला भारत को देखेगा तब तक बहुत देर हो चुकी होगी।

बदल रहे एलन मस्क के इरादे

लोकसभा चुनाव से पहले मस्क के भारत आने की खबरें लगातार आ रही थीं। लेकिन, चुनाव खत्म होते ही इन खबरों पर विराम लग गया है। पहले कहा गया कि मस्क भारत में ईवी पॉलिसी को ध्यान में रखते हुए टेस्ला को यहां लेकर आ सकते हैं। हालांकि, अब हालिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि टेस्ला के अधिकारिकयों ने भारत सरकार से संपर्क करना बंद कर दिया है। जो सीधा इशारा करता है कि मस्क के भारत को लेकर इरादे बदल चुके हैं।

भारत न आने का कारण

टेस्ला ने अप्रैल में कर्मचारियों की छंटनी की थी। चाइनीज बाजार में भी टेस्ला को अपने वाहन बेचने के लिए खूब मेहनत करनी पड़ रही है। चीन में लोग घरेलू ईवी वाहनों को तरजीह दे रहे हैं। वहीं भारत में घरेलू कंपनी को ही बढ़ावा दिया जा रहा है। सरकार ईवी प्रोडक्शन में टाटा मोटर्स और महिंद्रा जैसी कंपनियों को ही तरजीह दे रही है।

ये भी पढ़ें- Bajaj Freedom 125: दुनिया की पहली CNG बाइक 95 हजार रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च, फीचर्स और माइलेज दोनों शानदार