Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mahindra की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी BE.05 का प्रोडक्‍शन वर्जन आया नजर, एड शूट के दौरान हुआ स्‍पॉट

भारतीय बाजार में आईसीई वाहनों के साथ ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में कई वाहनों को लॉन्‍च किए जाने की तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में प्रमुख एसयूवी निर्माता Mahindra भी दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी को लाने की तैयारी कर रही है। लॉन्‍च से पहले एड शूट के दौरान Mahindra BE.05 के प्रोडक्‍शन वर्जन को देखा गया है। एसयूवी को लेकर किस तरह की जानकारी सामने आई है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 07 Oct 2024 11:00 PM (IST)
Hero Image
Mahindra BE.05 इलेक्ट्रिक एसयूवी का प्रोडक्‍शन वर्जन नजर आया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Mahindra भी अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट का विस्‍तार करने के लिए तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हाल में ही महिंद्रा की इलेक्ट्रिक एसयूवी को देखा गया है। Mahindra BE.05 को लेकर किस तरह की जानकारी सामने आई है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जल्‍द आ सकती है Mahindra BE.05

महिंद्रा की दूसरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर कंपनी BE.05 को जल्‍द पेश कर सकती है। कुछ रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इसके प्रोडक्‍शन वर्जन को पेश किए जाने से पहले एड शूट के दौरान देखा गया है। जिसमें इसके एक्‍सटीरियर और फीचर्स की जानकारी मिल रही है।

यह भी पढ़ें- MG Windsor EV vs Mahindra XUV400 EV: रेंज, कीमत और फीचर्स के मामले में कौन बेहतर

कैसा है डिजाइन

रिपोर्ट्स के मुताबिक एसयूवी के प्रोडक्‍शन वर्जन में सी शेप में एलईडी डीआरएल दी गई हैं। साथ ही ब्‍लैक बॉडी क्‍लैडिंग, अलॉय व्‍हील्‍स, कनेक्टिड लाइट बार, फ्लश डोर हैंडल को दिया गया है। एसयूवी के इंटीरियर में मल्‍टी फंक्‍शन स्‍टेयरिंग व्‍हील, ड्यूल डिजिटल स्‍क्रीन के साथ इंफोटेनमेंट सिस्‍टम, वायरलैस चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ सहित कई बेहतरीन फीचर्स को दिया जा सकता है। सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें एबीएस, ईबीडी, टीपीएमएस, ADAS जैसे कई फीचर्स को दिया जाएगा।

कितनी होगी रेंज

कंपनी की ओर से कितनी क्षमता की बैटरी और मोटर को इसमें दिया जा सकता है, इसकी सही जानकारी अभी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें 60kWh की क्षमता की बैटरी को दिया जा सकता है। जिससे सिंगल चार्ज में इसे 500 किलोमीटर तक की रेंज मिल सकती है।

कब हो सकती है लॉन्‍च

उम्‍मीद की जा रही है कि महिंद्रा की ओर से इस इलेक्ट्रिक एसयूवी जनवरी 2025 में होने वाले भारत मोबिलिटी में शोकेस किया जाएगा। इसके बाद एसयूवी को औपचारिक तौर पर बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 20 से 25 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Scorpio, XUV 700 के कारण Mahindra को सितंबर में मिली 24 फीसदी की बढ़त, 51 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स की हुई बिक्री