Move to Jagran APP

Royal Enfield Himalayan 450 Rally वर्जन टेस्टिंग के दौरान स्पॉट, हिमालयन 411 से ज़्यादा होगी दमदार

Royal Enfield Himalayan 450 Rally वर्जन को हाल में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। रॉयल एनफील्ड अपनी इस बाइक के जरिए उन लोगों को टारगेट कर रही है जो ज़्यादा ऑफ-रोड-योग्य हार्डवेयर की तलाश कर रहे है। यह बाइक हिमालयन 411 से ज़्यादा दमदार हो सकती है। इसके साथ ही यह बाइख स्टैंडर्ड बाइक की तुलना में ज्यादा मजबूत होगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Tue, 22 Oct 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Royal Enfield Himalayan 450 Rally वर्जन अगले साल हो सकती है लॉन्च। (फाइल फोटो)

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन 411 के लॉन्च के साथ एडवेंचर ऑफ-रोडर सेगमेंट में कदम रखा है। कंपनी भारत ही नहीं विदेशों में भी ऑफ-रोड सेगमेंट की बीच अहम स्थान रखती है। वहीं, अब रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 पर बेस्ड एक ऑफ-रोड बाइक बना रही है, जिसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके कई फीचर्स देखने के लिए मिले हैं। आइए जानते हैं कि Royal Enfield Himalayan 450 Rally के टेस्टिंग मॉडल में कौन-से फीचर्स देखने के लिए मिले हैं।

Royal Enfield Himalayan 450 Rally: क्या दिखा

  • रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के ऑफ-रोड वर्जन को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इसे पूरी तरह से ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार किया जा रहा है, जिससे शहरों की सड़कों पर रफ्तार भरा जा सकता है। टेस्टिंग मॉडल में रियर सबफ्रेम बॉडी पैनल पर रैली लेटरिंग देखने के लिए मिले हैं, जो इसे मानक हिमालयन 450 से ज्यादा खास बनाते हैं। इसके साथ ही बाइक में नया एग्जॉस्ट सेटअप भी देखने के लिए मिला है, जो कि स्टैंडर्ड बाइक से ज़्यादा मज़बूत लगा।
  • नए एग्जॉस्ट का डिजाइन ऊपर की तरफ झुका हुआ है, जो स्टॉक बाइक के एग्जॉस्ट यूनिट की तुलना में बेहतर वाटर-वेडिंग कैपेसिटी देगा। इसमे लगाए गए टायर आगे और पीछे वाले दोनों ही अलग दिखते हैं।

Royal Enfield Himalayan 450 Rally: ये चीजें होने की उम्मीद

  • इस बाइक में ऑफ-रोडिंग के लिए आगे और पीछे पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन वाली हल्की मशीन और बेहतर वाटर-वेडिंग कैपेसिटी के लिए अप-स्वेप्ट एग्जॉस्ट देखने के लिए मिल सकते हैं। इस बाइक में 40 bhp और 40 Nm वाला 452 cc लिक्विड-कूल्ड इंजन देखने के लिए मिल सकता है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स, 5-इंच टीएफटी ट्रिपर डैश और अन्य फीचर्स देखने के लिए मिल सकता है।
  • हिमालयन 450 रैली को रॉयल एनफील्ड ऑफ-रोडिंग के बजाय टूरिंग पर ज्यादा जोर दे सकती है। यह हिमालयन 411 से ज़्यादा भारी हो सकती है। साथ ही इसमें टूरिंग की ज़रूरतों को पूरा करने के लिए ज़्यादा तकनीक और फ़ीचर हो सकते हैं। वहीं, टैंक केज, सबफ़्रेम माउंट और रियर लगेज माउंट भी हो सकते हैं, जो टूरिंग के लिए फ़ायदेमंद होंगे।

Royal Enfield Himalayan 450 Rally: राइडर्स को क्या चाहिए

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 रैली वर्जन को लॉन्च करके ऑफ-रोडिंग के एक बेहतरीन बाइक की तलाश रखने वाले दिवानों के सपना को पूरा करना है। यह मानक बाइख से ज्यादा दूरर के रूप में हो सकती है। वहीं, जो लोग ऑफ-रोड बाइक के शौकिन है उन्हें अपनी मोटरसाइकिल में ऑफ-रोड के लिए ज़्यादा हार्डवेयर चाहते हैं, उनके इस डिमांड को भी पूरा होते हुए इस बाइक में देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें- EICMA 2024 में Hero लाएगी नई जेनरेशन Xpulse 210 बाइक, सोशल मीडिया पर जारी हुआ टीजर