Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Motor Show 2024 से पहले मिली Dacia Duster की झलक, Maruti, Hyundai, Mahindra की एसयूवी से होगा मुकाबला

Renault की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन वाहनों को ऑफर किया जाता है। लेकिन कंपनी जल्‍द ही Duster की वापसी करवा सकती है। Paris Motor Show 2024 से पहले नई जेनरेशन डस्‍टर की फोटो सोशल मीडिया पर जारी की गई है। Dacia Duster 2024 को किन खासियतों के साथ लॉन्‍च किया जाएगा। भारत में यह कब तक आ सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
डासिया की ओर से नई डस्‍टर की फोटो सोशल मीडिया पर जारी की गई हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। फ्रांस की वाहन निर्माता Renault के ब्रॉन्‍ड Dacia के तहत नई जेनरेशन Duster की फोटो सोशल मीडिया पर जारी की गई हैं। Paris Auto Show 2024 से ठीक पहले जारी हुई फोटो से किस तरह की जानकारी मिल रही है। क्‍या रेनो की ओर से भारत में डस्‍टर को लाया जाएगा? हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

सामने आई Dacia Duster 2024

सोशल मीडिया पर Dacia की ओर से नई जेनरेशन Duster की फोटो जारी की गई हैं। पेरिस ऑटो शो 2024 से पहले एसयूवी की फोटो को जारी किया गया है। जिसके बाद इस बात की उम्‍मीद बढ़ गई है कि कंपनी यूरोप के कई बाजारों में इस एसयूवी को कुछ महीनों में लॉन्‍च कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Festive Season में घर लानी है Renault की Car, October 2024 में होगी कितनी बचत, पढ़ें पूरी खबर

कितना होगा बदलाव

Dacia Duster की नई जेनरेशन को कई बदलावों के साथ लाया जा सकता है। इसे तीन रो एसयूवी के तौर पर लाया जा सकता है। ऐसे में एसयूवी को छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ लॉन्‍च किया जा सकता है। तीसरी रो में बेहतर जगह देने के लिए इसकी लंबाई में भी बदलाव किया जा सकता है और यह पहले के मुकाबले ज्‍यादा बड़ी एसयूवी के तौर पर लॉन्‍च की जा सकती है। इसके साथ ही एसयूवी को नए बंपर, लाइट्स और ग्रिल के साथ नयापन दिया जा सकता है। लेकिन इंटीरियर में ज्‍यादा बदलाव की उम्‍मीद काफी कम है।

क्‍या भारत में होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस बारे में किसी भी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि भारत में भी नई जेनरेशन डस्‍टर को लॉन्‍च किया जाएगा। अगर ऐसा होता है तो इसे सी सेगमेंट एसयूवी के तौर पर लाया जाएगा। चार अक्‍टूबर को निसान की ओर से भी सी सेगमेंट में दो नई एसयूवी को लाने की घोषणा की गई है, जिसके बाद रेनो की ओर से भी डस्‍टर को भारत लाने की उम्‍मीद बढ़ गई है।

किनसे होगा मुकाबला

अगर डस्‍टर की तीन रो वाली नई जेनरेशन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाता है तो इसका सीधा मुकाबला Mahindra Scorpio, XUV 700, Hyundai Alcazar, MG Hector, Maruti XL6 जैसे वाहनों के साथ होगा। लेकिन इसे दो रो वाली एसयूवी के तौर पर लाया जाता है तो Maruti Grand Vitara, Toyota Urban Cruiser Hyryder, Volkswagen Taigun, Skoda Kushaq, Tata Harrier, Hyundai Creta, Kia Seltos के साथ मुकाबला होगा।

यह भी पढ़ें- 6 लाख से कम कीमत में आती है यह दो 7 सीटर कारें, सेफ्टी फीचर्स और बूट स्पेस दोनों बेमिसाल