Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में इस दिए लॉन्च होगी BYD Atto 3 की नई वेरिएंट, सिंगल चार्ज में देगी 450km की रेंज

BYD Atto 3 Launch Date in India इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD इंडियन मार्केट में Atto 3 SUV वेरिएंट को भारत में जल्द ही लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस कार का टीजर सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस कार की कीमत 26 से 28 लाख रुपये के आसपास रहने वाली है। आइए जानते हैं कि इसमें क्या कुछ खास होगा।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 06 Jul 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
BYD Atto 3 में एक इलेक्ट्रिक मोटर से पावर दी गई है

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। चीन की इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनी BYD भारतीय मार्केट में जल्दी ही अपनी Atto 3 EV SUV के किफायती वेरिएंट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने Atto 3 के नए वेरिएंट का एक टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया है। कंपनी इसे 10 जुलाई 2024 को भारतीय बाजार में पेश करेगी। आइए जानते हैं इसमें कौन-कौन से फीचर्स होंगे।

BYD Atto 3 का नया वेरिएंट

BYD कई इस इलेक्ट्रिक कार के वेरिएंट में छोटे बैटरी पैक देखने के लिए मिल सकते हैं। चीन में आने वाली इस मॉडल में 60.48 kWh बैटरी पैक दी गई है। जो एक बार फुल चार्ज होने के बाद 521 किमी तक का ड्राइविंग रेंज देती है। कहा जा रहा है कि भारत में लॉन्च होने वाले वेरिएंट में 50 kWh का छोटा बैटरी पैक हो सकता है।

यह भी पढ़ें- मारुति सुजुकी लेकर आई Brezza का 'Urbano Edition', कई एडवांस फीचर्स से है लैस

इनती होगी कीमत

Atto 3 वेरिएंट की कीमत भारत में कम होने की उम्मीद है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत फिलहाल 33.99 लाख रुपये है, जबकि नए एंट्री-लेवल वेरिएंट की कीमत 26-28 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। ये सभी कीमते एक्स-शोरूम हैं। इसमें छोटी बैटरी होने के वजह से इसकी कीमत कम हो सकती है। छोटे बैटरी पैक के वजह से ड्राइविंग रेंज भी कम हो सकता है, जिसकी वजह से एक बार चार्ज होने के बाद 450 किलोमीटर रेंज मिलने की संभावना है।

BYD Atto 3 के स्पेसिफिकेशन

इलेक्ट्रिक कार BYD Atto 3 वेरिएंट की आने वाली एंट्री-लेवल वाली गाड़ी में संशोधित पावरट्रेन मिलेगा। हाल में आने वाले वर्जन में एक इलेक्ट्रिक मोटर से पावर दी गई है जो 150 kW पर 201 bhp का पावर और 310 Nm टॉर्क देती है। लेकिन एंट्री वेरिएंट में कम आउटपुट मिल सकता है।

इन कारों को देगी टक्कर

BYD Atto 3 भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद इसे कई कारों से टक्कर मिलेगी। जिसमें टाटा हैरियर EV, महिंद्रा XUV.e8 और हुंडई क्रेटा EV शामिल है, जो अगले साल इंडियन मार्केट में लॉन्च होगी।

यह भी पढ़ें- शाओमी की इलेक्ट्रिक कार Xiaomi SU7 भारत में इस दिन होगी लॉन्च, जानें क्या कुछ होगा खास