Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ये हैं सबसे बेहतरीन बाइक्स हैंडल ग्रिप्स, जो आपके सफर को बनाएंगे आसान

Best Handle Grips हम यहां पर आपको ऐसे बाइक हैंडल ग्रिप के बारे में बता रहे हैं जो आपको बाइक राइडिंग के दौरान हैंडल पर बेहतर ग्रिप बनाए रखने के साथ ही आपकी हथेलियों को जकड़न और दर्द से दूर रखेंगी। इसके साथ ही इन्हें इस तरह सि डिजाइन किया गया है कि यह आपके हाथ में ब्लड सर्कुलेशन को बनाकर रखते हैं।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 08 Jul 2024 11:30 PM (IST)
Hero Image
आपकी बाइक राइडिंग को आरामदायक बनाएंगे ये बाइक्स हैंडल ग्रिप्स

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। लंबे समय तक मोटरसाइकिल की सवारी करने के दौरान आपके हाथों में थकान और दर्द महसूस होने लगता है। क्योंकि आपको इस दौरान लगातार एक्सीलेटर और क्लच पकड़ना पड़ता है। जिसे देखते हैं कि हम यहां पर आपको बेहतरीन बाइक्स हैंडल ग्रिप्स के बारे में बता रहे हैं।

Gear Up Handle Grip

बाइक्स के हैंडल ग्रिप के लिए Gear Up सुपर रबर और एल्युमीनियम इन्सर्ट से बनाया गया है। इसे आपके हाथों की पकड़ को हैडल पर बरकरार रखें, उसे ध्यान में रखकर बनाया गया है। साथ ही यह आपके ब्लड सर्कुलेशन को भी बनाए रखता है। यह मजबूत रबर और कास्ट एल्युमीनियम से बना होने के कारण इसे आप लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं। हाई क्वालिटी वाली सॉफ्ट रबर जेल सामग्री मजबूत कंपन के लिए उत्कृष्ट अवशोषक लाती है और बहुत आराम और एहसास प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें- ये हैं देश की सबसे सस्ती 5 बाइक्स, देती हैं 70km से ज्यादा का माइलेज

Pro-Taper Bikes Handle Grip

यह बेहतरीन मोटरसाइकिल हैंडल ग्रिप के साथ आता है। इस मोटरसाइकिल हैंडल ग्रिप को A-Okay रबर का इस्तेमाल करके बनाया गया है। इसे बाइक के हैंडल में लगाना काफी आसान है। इसकी बनावट इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आपके हथेलियों को ज्यादा थकान नहीं होती है और आप बहुत आराम से बाइक चलाने का मजा उठाते हैं। वहीं, यह टूटने-प्रतिरोध, मजबूती और विश्वसनीय प्रदर्शन को सुनिश्चित भी करती है।

BICYCLISM Racing Bike Handle Bar

इस मोटरसाइकिल हैंडल ग्रिप अपने आरामदायक फिट, बेहतर फिनिश और लंबे शेल्फ लाइफ के लिए पसंद की जाती है। यह एक आसान ग्रिप देता करता है जो आपके लंबे राइडिंग सेशन को कम दर्दनाक और अधिक सहज बनाता है। इसे फर्स्ट-स्ट्रिंग फोम स्पॉन्ज का इस्तेमाल करके बनाया गया है। जो इसकी नॉन-स्लिप प्रकृति, आरामदायक बनावट और हल्के वजन को सुनिश्चित करता है।

यह भी पढ़ें- भारत में सबसे ज्यादा माइलेज देती हैं ये मोटरसाइकिल, लिस्ट में कई बाइक्स शामिल

BikenWear Handlebar Rubber Grip

यह बाइक हैंडल ग्रिप ब्लैक कलर का आता है। यह काफी आरामदायक फिट, बेहतर फिनिश और लंबे शेल्फ लाइफ के साथ आता है। इसके साथ ही इसका वजह करीब 100 ग्राम है। इसे स्ट्रिंग फोम स्पॉन्ज का इस्तेमाल करके बनाया गया है। जिसकी वजह से यह कुशन ग्रिप प्रदान करता है, जो आपको बाइक चलाते समय हाथों में कम जकड़न और अधिक सहज बनाता है।

Gear Up Barracuda Italian Design Handle Grip

इस हैंडल ग्रिप को बेहतरीन रबर और एल्युमीनियम इंसर्ट का इस्तेमाल करके बनाया गया है। नॉन स्लिप डिज़ाइन, स्मूथ थ्रॉटल ट्यूनिंग और बेहतर नियंत्रण कंट्रोल देता है। इसे आप आसानी से फिट कर सकते हैं। सवारी करते समय आपको हाथ की हथेली से बचाता है और ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करता है। यह उच्च लचीलापन वाला सॉफ्ट जेल, एक्सटेंडेबल और बेहतरीन शॉक अब्ज़ॉर्प्शन फंक्शन के साथ आता है।

यह भी पढ़ें- इन 8 तरीकों से बढ़ाएं बाइक की माइलेज, पैसे की होगी बचत