Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दशहरे से पहले लॉन्‍च होने को तैयार दो और कारें, BYD और Mercedes लाएंगी आठ और नौ अक्‍टूबर को दो गाड़ियां

दशहरे से पहले भारतीय बाजार में दो और बेहतरीन कारों को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। अगले हफ्ते के दौरान किस कंपनी की ओर से किस सेगमेंट में किस गाड़ी को लाया जा सकता है। इनकी संभावित कीमत (Upcoming Cars Price) क्‍या हो सकती है। इनको कब लॉन्‍च (Upcoming Cars in India) किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Sun, 06 Oct 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
अगले हफ्ते के दौरान किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में Festive Season की शुरुआत हो चुकी है। वाहन निर्माताओं की ओर से जहां मौजूदा कारों पर बेहतरीन डिस्‍काउंट ऑफर किए जा रहे हैं। वहीं कई कंपनियां फेस्टिव सीजन के दौरान नई कारों को लाॅन्‍च करने की तैयारी कर रही हैं। अक्‍टूबर के पहले हफ्ते के दौरान तीन कारों के लॉन्‍च के बाद दूसरे हफ्ते में किस कंपनी की ओर से किस गाड़ी को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

BYD लाएगी eMAX7 एमपीवी

चीन की वाहन निर्माता BYD की ओर से भी अपने पोर्टफोलियो को बेहतर करते हुए इलेक्ट्रिक एमपीवी के तौर पर नई गाड़ी को लाने की तैयारी की जा रही है। इसे छह और सात सीटों के विकल्‍प के साथ लाया जा सकता है। लॉन्‍च से पहले 21 सितंबर से ही इसके लिए बुकिंग को भी शुरू कर दिया गया है। भारत में औपचारिक तौर पर इस इलेक्ट्रिक एमपीवी को आठ अक्‍टूबर को लॉन्‍च किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Hyundai कर रही Creta के Special Edition को लाने की तैयारी, मौजूदा मॉडल से होगी कितनी अलग, पढ़ें पूरी खबर

Mercedes लाएगी नई E-Class LWB

लग्‍जरी वाहन निर्माता मर्सिडीज की ओर से भी अक्‍टूबर महीने में ई-क्‍लास के लॉन्‍ग व्‍हील बेस वर्जन को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। इसमें कंपनी की ओर से हाइब्रिड तकनीक को दिया जाएगा साथ ही कई नए फीचर्स को भी ऑफर किया जाएगा। नौ अक्‍टूबर को इसे लॉन्‍च किया जाएगा।

कितनी होगी कीमत

मर्सिडीज और बीवाईडी की ओर से लॉन्‍च के समय ही कारों की कीमत की सही जानकारी दी जाएगी। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि बीवाईडी की eMAX7 एमपीवी को कंपनी की ओर से 30 लाख रुपये की एक्‍स शोरूम कीमत के आस-पास लॉन्‍च किया जा सकता है। वहीं मर्सिडीज की नई जेनरेशन E-Class LWB की संभावित एक्‍स शोरूम कीमत 80 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Festive Season में Jeep दे रही बड़ी बचत का मौका, Grand Cherokee और Meridian पर मिल रहे डिस्‍काउंट ऑफर्स