Move to Jagran APP

BMW जुलाई में लॉन्च करेगी यह नई कार, इंटीरियर से लेकर इंजन तक सबकुछ दमदार..जानें डिटेल्स

Bmw 5 series launch date BMW अपनी नई कार जुलाई में लॉन्च करने जा रही है. यह इस कंपनी की 5 series की कार रहने वाली है. कंपनी ने इस कार में इंजन से लेकर डिजाइन तक शानदार दिया हुआ है. इसके साथ ही यह कार महज 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है. आइए जानते हैं कि इस कार में क्या कुछ खास है.

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Sun, 16 Jun 2024 12:01 PM (IST)
एक्सटीरियर में स्पोर्टी लुक के लिए M स्पोर्ट ट्रीटमेंट दिया गया है

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। BMW 5 सीरीज की लॉन्ग व्हीलबेस (LWB) की 5 सीरीज लॉन्च करने जा रही है। कंपनी इस सीरीज की कार को अगले महीने यानी जुलाई 2024 में लॉन्च करने जा रही है। BMW 5 सीरीज की 8वीं जेनेरेशन होने वाली है। जिसकी लॉन्चिंग पिछले महीने यानी मई 2024 में किया गया था। आइए जानते हैं कि इस कार में क्या खास होने वाला है।

BMW 5 सीरीज के फीचर्स

इस कार में 2.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन देखने को मिलेगा। जिसका आउटपुट 197PS और 400Nm है। जिसकी मदद से यह कार 7.3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पड़ लेती है। वहीं, इस कार की टॉप स्पीड 233 किमी प्रति घंटे है। यह कार अगले महीने 24 जुलाई को लॉन्च होगी। भारत में इस कार की कीमत 65.38 लाख से 74.49 लाख रुपये हो सकती है।

यह भी पढ़ें- Fathers Day 2024 पर अपने पिता को दें ये बेहतरीन Electric Scooters, कीमत भी एक लाख रुपये से है कम

BMW 5 सीरीज के डिजाइन और इंटीरियर

इसमें कैरेक्टर लाइन और फ्लैट एल-आकार की रियर लाइट्स लगाई गई है। इसमें एक्सटीरियर हाइलाइट्स में सिग्नेचर किडनी ग्रिल डिजाइन, ट्विन C-शेप्ड LED DRLs के साथ नए हेडलैंप, सिल्वर इन्सर्ट के साथ चंकी फ्रंट बम्पर, नए अलॉय व्हील, इल्यूमिनेटेड ग्रिल, नए रैपअराउंड टू-पीस LED टेललाइट्स और C-पिलर पर 5 बैज दिया गया है।

BMW 5 सीरीज के अंदर 14.9 इंच का फ्रीस्टैंडिंग टचस्क्रीन सिस्टम, 12.3 इंच का फुली डिजिटल ड्राइवर कंसोल भी लगाया गया है। इतनी ही नहीं यह कार रिक्लाइनिंग रियर सीटें, फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ और सेकेंड रो के यात्रियों के लिए फोल्डेबल 31.1 इंच का डिस्प्ले के साथ आती है।

इन गाड़ियों से होगी टक्कर

यह कार नई 5 सीरीज भारत में जर्मन ऑटो की तीसरी LWB सेडान होने वाली है। जिसका भारतीय मार्केट में मर्सिडीज-बेंज ई-क्लास से होगा। यह कार तीन वेरिएंट में आती है, जो एक्सप्रेशन, एक्सक्लूसिव और नई AMG है। इस कार की एक्स शोरूम कीमत 63.6 लाख रुपये से 80.9 लाख रुपये के बीच है। इसमें 2.0-लीटर पेट्रोल या डीजल का इंजन लगाया गया है। इसका पेट्रोल इंजन 197PS पॉवर और 320Nm का टॉर्क और डीजल इंजन 194PS पॉवर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

यह भी पढ़ें- Top Petrol Cars: मारुति की इन कारों में मिलता है 22 किमी से ज्यादा माइलेज, देखें लिस्ट