Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में एक ही परिवार के 6 बच्चों समेत 15 की डूबने से मौत, पढ़िए किस जिले में कितने की गई जान

Bihar News Today बिहार में अलग-अलग घटनाओं में डूबने से 15 लोगों की जान गई है। सबसे अधिक छह लोगों की मौत रोहतास जिले में हुई है। यहां सोन नदी में एक ही परिवार के छह बच्चों की डूबने से मौत हो गई है। एक बच्ची की तलाश की जा रही है। उधर बेगूसराय और वैशाली जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Sun, 06 Oct 2024 11:32 PM (IST)
Hero Image
सबसे अधिक रोहतास जिले में गई जान।

जागरण टीम, पटना। बिहार में रविवार को विभिन्न घटनाओं में डूबने से एक ही परिवार के छह बच्चों समेत 15 लोगों की मौत हो गई। एक अन्य की तलाश जारी है। मृतकों में रोहतास जिले के छह, कटिहार के पांच, पूर्वी चंपारण के दो और बेगूसराय व वैशाली के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं। जान गंवाने वालों में पिता-पुत्र भी हैं।

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

सबसे बड़ी घटना रोहतास जिले में हुई। यहां सोन नदी में स्नान करने गए एक ही परिवार के आठ बच्चे डूब गए। बच्चों के साथ रहे अभिभावक ने एक बच्ची को बचा लिया, जबकि तीन बच्चियों समेत छह की डूबने से मौत हो गई। उनके शव बरामद कर लिए गए हैं। एक बच्ची की तलाश जारी है।

यह भी पढ़ें: बिहार सरकार ने बाढ़ प्रभावित किसानों को मुआवजा देने का किया एलान, इस वेबसाइट पर करें आवेदन

वैशाली में व्यक्ति की मौत

जानकारी के मुताबिक नदी में बहाव तेज होने के कारण बचाव कार्य में परेशानी आ रही है। मृतक व डूबे सभी बच्चे एक ही परिवार के सदस्य व रिश्तेदार हैं। बेगूसराय जिले में साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र में डूबने से एक व्यक्ति और वैशाली जिले में वाया नदी में स्नान करने गए 40 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई।

कटिहार जिले में पांच की मौत

कटिहार जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में रविवार को पांच लोगों को मौत हो गई। पहली घटना में नदी की धारा में स्नान करने गए चार युवक डूब गए, जबकि दूसरी घटना में पांव फिसलने से एक बच्ची की नदी में डूबने से जान चली गई। पूर्वी चंपारण जिले में पुल के पास बने डायवर्जन में बह रहे पानी को पार करने के दौरान बाइक सवार पिता-पुत्र गहरे पानी में डूब गए।

यह भी पढ़ें: जदयू में शामिल हुईं शाहिद अली की बेटी डॉ. इकरा, CM नीतीश कुमार के काम की तारीफ में पढ़े कसीदे

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें