Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: इस्कॉन मंदिर पटना में पुजारियों के बीच हिंसक झड़प, जमकर चले लाठी-डंडे; भक्तों में मची भगदड़

पटना के बुद्ध मार्ग स्थित इस्कॉन मंदिर में रविवार देर शाम पुजारियों के दो गुटों के बीच विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कि दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे। इसमें तीन-चार युवा पुजारी घायल हो गए। दर्शन को आए श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। विवाद का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

By Ashish Shukla Edited By: Mohit Tripathi Updated: Mon, 07 Oct 2024 02:53 PM (IST)
Hero Image
दोनों गुटों से जमकर चले लाठी-डंडे। (फोटो- एक्स)

जागरण संवाददाता, पटना। इस्कान मंदिर पटना में रविवार की देर शाम पुजारियों के दो गुटों के बीच चल रही चर्चा के दौरान विवाद हो गया। बात इतनी बढ़ गई कई दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे। इसमें तीन-चार युवा पुजारी जख्मी हो गए।

इधर दर्शन को आए श्रद्धालुओं में भगदड़ मच गई। मारपीट की सूचना मिलते ही कोतवाली थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई। कुछ लोगों को पकड़कर थाने लाया गया।

क्यों हुई मारपीट

बताया जा रहा है कि एक पक्ष मंदिर के अध्यक्ष, सचिव और दूसरे पक्ष के यूथ कमेटी के पुजारियों के बीच किसी बात को लेकर चर्चा हो रही थी। थोड़ी देर बाद लाठी ठंडा चलने लगा। इसमें एक दुकान का शीशा भी टूट गया।

दूसरे पक्ष के पुजारी रक्षक गिरधर गिरधारी दास सहित अन्य जख्मी हो गए। नाक, कान और सिर में गंभीर चोट लग गई। जख्मी गिरधारी ने मंदिर के स्थानीय अध्यक्ष पर आरोप लगाया कि उनके गलत काम को लेकर इस्कान अथारिटी के अधिकारियों से शिकायत की गई थी।

वहां से जब इसका जवाब आया तो वह नाराज हो गए। इसके बाद वह बातचीत और सुलझ के लिए बुलाए। वहां पहुंचने पर हमला बोल दिया। कोतवाली पुलिस की मानें तो जुलाई माह में इनके बीच बहस हुई थी।

— Yogesh Sahu (@ysaha951) October 7, 2024

स्थानीय पुलिस ने मामले पर क्या कहा

कोतवाली थानेदार राजन कुमार ने बताया दोनों पक्ष एक दूसरे पर आरोप लगा रहा है। मामले की जांच की जा रही है। आवेदन मिलने पर केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। इसके पूर्व भी दोनों पक्ष में बहस होने की बात सामने आई थी।

यह भी पढ़ें: भारत कैसे पहुंचा था बांग्लादेशी युवक और बिहार में किसने दी पनाह? सामने आई चौंकाने वाली जानकारी

Bihar Politics: बिहार में अब चूहे पर राजनीति, तेजप्रताप यादव और जीतन राम मांझी के बीच छिड़ी जुबानी जंग

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें