Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Patna News: सावधान! बिजली बिल जमा करने के नाम पर हो रही ठगी, पटना में 6 लोगों के खाते से उड़ाए लाखों रुपये

साइबर ठगों ने बिजली बिल और मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन के बहाने छह लोगों को फोन पर ठगी कर उनके खातों से 6.68 लाख रुपये निकाल लिए। ठगों ने पीड़ितों को एप डाउनलोड कराकर उनके खातों से पैसे निकाले। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। यदि आपको ऐसी ठगी से बचने के तरीकों के बारे में जानना है तो आप ऑनलाइन खोज कर सकते हैं।

By Ashish Shukla Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 11:52 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, पटना। साइबर ठगों ने छह लोगों को फोन पर बिजली बिल और मोबाइल नंबर रजिस्ट्रेशन करने के नाम पर एप डाउनलोड कराकर उनके खाते से छह लाख 68 हजार की अवैध निकासी कर ली है। इन सभी मामलों के केस दर्ज कर साइबर थाने की पुलिस जांच कर रही है।

पाटलिपुत्र निवासी रामेश्वर सिंह के पास अनजान नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को पाटलिपुत्र बिजली आफिस से बोलने की बात कही। बोला कि आपके द्वारा जिस मोबाइल नंबर से बिल का भुगतान किया जाता है, वह रजिस्टर्ड नहीं है।

नंबर बताने के बाद वह अपनी बातों में उलझाए रखा और कुछ देर बाद पीड़ित के मोबाइल पर सात बार में 1.16 लाख रुपये निकासी का मैसेज आ गया। तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ।

इसी तरह खुसरूपुर निवासी राजीव कुमार साथ हुआ। ठगों ने फोन कर बोला कि वह बिजली विभाग से बोल रहे हैं। मीटर अपडेट करना है।  मीटर अपडेट नहीं कराने पर आपका बिजली काट दिया जाएगा। आपके मोबाइल पर एक लिंक गया होगा, उपर क्लिक कर 10 रुपये का भुगतान करना होगा।

रिचार्ज के नाम पर भी हुई ठगी

इसके बाद उनका मोबाइल हैक कर ठगों ने उनके के दो बैंक खातों से 42 हजार और 95 हजार की निकासी कर ली।  आलमगंज निवासी कोमल कुमार को फोन कर बिजली बिल समाप्त होने और रिचार्ज के नाम पर 33 हजार 17 हजार और तीन हजार की ठगी कर ली है।

इसी तरह गर्दनीबाग निवासी रामा शंकर के पास फोन कर बिजली विभाग का कर्मी बताकर ठगों ने उनके खाते से 99 हजार और 47 हजार, लोदीपुरर निवासी अशोक कोहली के खाते से 86 हजार और नौबतपुर निवासी कमलेश कुमार के खाते से 1.50 लाख की ठगी कर ली गई है।

यह भी पढ़ें-

गांव वालों ने बिजली विभाग से निकाला पुराना बदला, स्मार्ट मीटर लगाने आए कर्मचारियों का हुआ बुरा हाल

पटना के डीएम ने स्मार्ट मीटर पर क्या कहा? सुनते ही आप आज ही करवा लेंगे इंस्टॉल; पढ़िए एक-एक बात यहां

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें