Move to Jagran APP

नीतीश कुमार पर तेजस्वी यादव का हमला, कहा- गांधी की बात करते हैं और गोडसे के वंशजों को बढ़ावा देते हैं

तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर गांधी की बात करने के बावजूद गोडसे के वंशजों को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि अररिया सांसद का बयान बेतुका है और दो समुदायों को आपस में लड़ाने के लिए दिया गया है। तेजस्वी ने कहा कि राजद हमेशा से सामाजिक न्याय और एकता की पार्टी रही है और इसके लिए जो भी कुर्बानी देनी पड़ी है वह दी है।

By Sunil Raj Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 22 Oct 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
नीतीश कुमार पर जमकर बरसे तेजस्वी यादव।
राज्य ब्यूरो, पटना। प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) की यात्रा और अररिया सांसद के बयान को लेकर उन पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा अररिया सांसद का बयान बेतुका और दो समुदायों को आपस में लड़ाने के लिए यह बयान दिया गया है।

तेजस्वी फिलहाल झारखंड में हैं जहां जल्द ही चुनाव होने वाले हैं। मंगलवार को रांची से चतरा यात्रा के बीच वे फेसबुक पर लाइव आए और कहा कि बिहार में एनडीए की सरकार है। मुख्यमंत्री हैं नीतीश कुमार। भले ही मुख्यमंत्री गांधी की बात करें, लेकिन वे गोडसे के वंशजों को बढ़ावा दे रहे हैं।

'नीतीश कुमार RSS को बढ़ावा दे रहे'

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, राजद हमेशा से सामाजिक न्याय और एकता की पार्टी रही है। इसके लिए जो कुर्बानी देनी पड़ी दी है। आगे भी हमारी यह लड़ाई जारी रहेगी, लेकिन नीतीश कुमार आरएसएस को बढ़ावा दे रहे हैं। बिहार में दंगा भड़काने की साजिश केंद्रीय मंत्री कर रहे हैं। सीमांचल में पिछड़े, दलित रहते हैं लेकिन वहां वे बेरोजगारी, पलायन, महंगाई की बात करने नहीं गए हैं। वे बात कर रहे हैं कि किसी प्रकार हिंदू-मुसलमान आपस में लड़ जाएं।

उन्होंने कहा वे इसका विरोध करते हैं। उन्होंने चुनौती वाले अंदाज में कहा कि यदि बिहार की धरती पर कोई हिंदू-मुसलमान को लड़ाने की कोशिश करेगा तो राजद चुप नहीं बैठेगा, ईंट से ईंट बजा देगा। उन्होंने कहा कि बिहार में आज जो माहौल बनाने के प्रयास हो रहे हैं, दंगा कराने की कोशिश हो रही है उसके एक मात्र दोषी कोई होगा तो वह है बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार।

बिहार में डबल इंजन की सरकार हर मोर्चे पर फेल : डी. राजा

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय महासचिव डी. राजा ने नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को पूरी तरह विफल करार दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार सभी मोर्चे पर फेल है। बदतर कानून व्यवस्था से जनता में त्राहिमाम मची है, इसलिए बिहार विधानसभा चुनाव में करारी हार की आशंका से एनडीए के नेताओं द्वारा विकास के नाम पर झूठा प्रचार किया जा रहा है।

डी.राजा ने पत्रकारों से कहा कि शराबबंदी कानून के नाम पर पुलिस और शराब माफिया के बीच अघोषित गठजोड़ है। इसका नतीजा है कि बिहार में जहरीली शराब पीने से 51 लोगों की मौत हो गई, लेकिन नीतीश कुमार की सरकार इन मौतों की जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है। उन्होंने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि अभी से बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दें। जनता एनडीए सरकार को सबक सिखाने को तैयार है। बिहार की सत्ता से जन विरोधी एनडीए सरकार को हटाना जरूरी है।

ये भी पढ़ें- Bihar By Election 2024: बिहार में उपचुनाव से पहले चल रहा यात्राओं का मौसम, लक्ष्य साधने निकल पड़े हैं कई 'यात्री'

ये भी पढ़ें- Tejashwi Yadav: क्या रद्द होगी तेजस्वी की विधानसभा सदस्यता? नीतीश कुमार की पार्टी ने कर दिया 'खेला'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।