Move to Jagran APP

Bajaj Share: तिमाही नतीजों के बाद कंपनी के शेयर में आई तेजी, ये स्टॉक है आज का टॉप गेनर

Bajaj Share बजाज ग्रुप की कंपनियों के शेयर आज फोकस में है। मंगलवार को ग्रुप के कई सहायक कंपनी ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इन नतीजों के बाद आज कंपनी के शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे कि बजाज ग्रुप के किस कंपनी के शेयर कितनी बढ़त के साथ ट्रेड कर रहे हैं।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 23 Oct 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
बजाज ग्रुप के कई कंपनियों के शेयर में तेजी
बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज शेयर बाजार के दोनों स्टॉक एक्सचेंज बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है। आज स्टॉक मार्केट के निवेशकों का फोकस बजाज ग्रुप (Bajaj Group) की कंपनी के शेयर पर है। दरअसल, मंगलवार को बजाज की सहायक कंपनी ने सितंबर तिमाही के नतीजे जारी कर दिये। इन नतीजों के बाद आज कंपनी के स्टॉक फोकस में हैं।

हम आपको बताएंगे कि आज बजाज कंपनी के शेयर का क्या हाल है।

बजाज फाइनेंस के शेयर

सेंसेक्स के टॉप गेनर स्टॉक में बजाज फाइनेंस के शेयर (Bajaj Finance Share) है। शुरुआती कारोबार से ही बजाज फाइनेंस के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। 10.35 बजे बजाज फाइनेंस शेयर 346.25 अंक की बढ़त के साथ 7,024.15 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था।

अगर कंपनी के शेयर की परफॉर्मेंस की बात करें तो पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने 9.41 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है। वहीं बीते छह महीने में कंपनी के शेयर ने 2.84 फीसदी का नेगेटिव रिटर्न दिया है।

बजाज फिनसर्व के शेयर

बजाज फिनसर्व के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। आज कंपनी के शेयर 46.20 रुपये चढ़कर 1,768.80 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

बजाज ऑटो के शेयर

बजाज ऑटो के शेयर 1.50 फीसदी चढ़े हैं। खबर लिखते वक्त कंपनी के शेयर 169.70 रुपये की बढ़त के साथ 10,538.05 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। बता दें कि पिछले एक साल में कंपनी के शेयर ने 97.26 फीसदी का पॉजिटिव रिटर्न दिया है। वहीं, बीते छह महीने में कंपनी के शेयर 21.25 फीसदी चढ़ गए हैं।  

बजाज फिनसर्व के शेयर ने पिछले एक साल में 9.07 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं बीते छह महीने में कंपनी के शेयर 8.54 फीसदी चढ़े हैं। 

कैसा है कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन

बजाज फाइनेंस ने दूसरी तिमाही के नतीजे में बताया कि कंपनी का कंसालिडेटेड प्रॉफिट 13 फीसदी बढ़कर 4,014 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, कंपनी के नेट इंटेरेस्ट इनकम (NII) में भी 23 फीसदी की उछाल आई है। इसके अलावा कंपनी का एनपीए 0.31 फीसदी की तेजी के साथ 0.46 प्रतिशत हो गया।

यह भी पढ़ें: Petrol-Diesel Price:23 अक्टूबर के लिए अपडेट हुए पेट्रोल-डीजल, टंकी फुल करवाने से पहले चेक करें ताजा दाम

कम हुआ टारगेट प्राइस

फॉरेन ब्रोकरेज फर्म जेपी मॉर्गन (JPMorgan) ने बजाज फाइनेंस के शेयर टारगेट प्राइस को कम कर दिया है। हालांकि, जेपी मॉर्गन ने कंपनी के रेटिंग को 'ओवरवेट' ही बनाया रखा है। पहले, बजाज फाइनेंस का शेयर टारगेट प्राइस 8,000 रुपये था जिसे अब कम करके 7,300 रुपये कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: PM Kisan Yojana: किसानों के अकाउंट में कब तक आएगी 19वीं किस्त, लाभ पाने के लिए जल्द करना होगा ये काम