Move to Jagran APP

Paytm के साथ Zomato के शेयर ने पकड़ी रफ्तार, इस खबर आने के बाद उछले स्टॉक

Stock Of The Day आज पेटीएम (Paytm ) और जौमैटो (Zomato ) के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। दोनों कंपनियों ने हाल ही में दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किये है। कंपनी द्वारा जारी नतीजे के बाद निवेशकों की दिलचस्पी बढ़ गई। आइए इस आर्टिकल में जानते हैं कि सितंबर तिमाही में कंपनी की फाइनेंशियल परफॉर्मेंस कैसी रही।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Updated: Wed, 23 Oct 2024 12:10 PM (IST)
Hero Image
चढ़ गए Paytm और Zomato के शेयर
बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। आज फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm) और क्विक कॉमर्स कंपनी जौमैटो (Zomato) के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। पेटीएम ने मंगलवार को दूसरी तिमाही के नतीजे शेयर किये थे। इस नतीजे के साथ ही कंपनी को एनपीसीआई द्वारा नए यूपीआई यूजर के लिए मंजूरी भी मिल गई। इस कारण से ही पेटीएम के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

पेटीएम के शेयरों का हाल

इस साल मार्च में आरबीआई द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के बाद पेटीएम के शेयरों (Paytm Share Price) में भारी गिरावट देखने को मिली। हालांकि, अब पेटीएम के शेयर अपने गिरावट से उबर गया है। आज सुबह पेटीएम के शेयर 5 फीसदी की बढ़त के साथ खुले थे। 11.50 बजे 76.45 रुपये चढ़कर 762.90 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है।

कैसी रहा दूसरी तिमाही के नतीजे

पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन 97 कम्युनिकेशंस ने बताया कि चालू कारोबारी साल की दूसरी तिमाही (Paytm Q2 Result) में कंपनी को 930 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ। वहीं, कंपनी ने बताया कि उनकी एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस को लेकर जौमैटो के साथ डील हो गई है। कंपनी ने जौमैटो को एंटरटेनमेंट टिकटिंग बिजनेस बेच दिया है। इस डील के बाद कंपनी को 1,345.4 करोड़ रुपये का असाधारण लाभ हुआ है।

जुड़ सकते हैं नए यूपीआई यूजर

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने पेटीएम को राहत दी है। दरअसल, एनपीसीआई ने पेटीएम को मंजूरी दे दी है कि वह अब नए यूपीआई यूजर्स को जोड़ सकते हैं। पेटीएम ने बताया कि सभी दिशा-निर्देशों का पालन करने के बाद उन्हें यह मंजूरी मिली है।

यह भी पढ़ें : PM Kisan Yojana: किसानों के अकाउंट में कब तक आएगी 19वीं किस्त, लाभ पाने के लिए जल्द करना होगा ये काम

जौमैटो के शेयर में तेजी

आज पेटीएम के साथ जौमैटो के शेयर में भी तेजी देखने को मिली है। खबर लिखते वक्त जौमैटो के शेयर (Zomato Share Price) 1.66 फीसदी की बढ़त के साथ 260.60 रुपये प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा था। जौमैटो ने भी दूसरी तिमाही के नतीजे (Zomato Q2 Result) जारी किये हैं। इस नतीजे के बाद कंपनी के शेयर में तेजी आई है।

जौमैटो ने बताया कि दूसरी तिमाही में उनका कंपनी का नेट प्रॉफिट 388 फीसदी बढ़ा है। वहीं, कंपनी का रेवेन्यू 68.50 फीसदी बढ़ा है।

यह भी पढ़ें : Gold-Silver Price: सोने से ज्यादा चांदी चमकी, एक साल में सिल्वर ने दिया 40 फीसदी का रिटर्न