Move to Jagran APP

SBI FD Rate Hike: एसबीआई ग्राहकों को मिला तोहफा, अब एफडी पर मिलेगा इतना ज्यादा ब्याज, बैंक ने बढ़ा दिया इंटरेस्ट रेट

Latest SBI FD interest rates देश के सबसे बड़ा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ग्राहकों को तोहफा दिया। बैंक ने एफडी पर मिलने वाले ब्याज को बढ़ा (SBI FD Rate Hike) दिया है। बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम वाली एफडी पर 0.75 फीसदी की बढ़ोतरी की है। आइए जानते हैं कि अब एफडी पर कितना ब्याज मिलेगा।

By Priyanka Kumari Edited By: Priyanka Kumari Wed, 15 May 2024 04:56 PM (IST)
SBI FD Rate Hike: एसबीआई ग्राहकों को मिला तोहफा

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) देश का सबसे बड़ा बैंक है। आज बैंक ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है। एसबीआई ने एफडी की ब्याज दरों को अपडेट कर दिया है। बैंक ने बताया कि उन्होंने एफडी के ब्याज दरों में बढ़ोतरी (SBI FD Rate Hike) का फैसला लिया है।

जिन ग्राहकों ने एसबीआई बैंक में एफडी करवाई है उन्हें पहले की तुलना में ज्यादा ब्याज मिलेगा। बता दें कि आज से एफडी की नई दरें लागू हो गई हैं।

बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम वाली एफडी के इंटरेस्ट रेट में 0.75 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसी तरह बैंक ने बाकी टेन्योर वाले एफडी के ब्याज दर को अपडेट किया है। आइए जानते हैं कि एफडी के किस टेन्योर पर अब कितना ब्याज मिल रहा है? 

एसबीआई के एफडी की नई ब्याज दरें

  •  7 दिन से  45 दिन तक के टेन्योर वाली एफडी पर सामान्य लोगों को 3.5 फीसदी और सीनियर सिटिजन को 4 फीसदी का ब्याज मिलेगा।
  • वहीं, 46 दिन से 179 दिन के एफडी पर आम नागरिकों को 4.75 फीसदी का और वरिष्ठ नागरिकों को 5.5 फीसदी का ब्याज मिलेगा।
  • एसबीआई 180 दिन से 210 दिन वाले एफडी पर 6 फीसदी का ब्याज दे रहा है। इन टेन्योर के एफडी पर सीनियर सिटिजन को 6.25 फीसदी का ब्याज मिलेगा।
  • स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के 211 दिन से लेकर 1 साल के एफडी पर आम नागरिक को 6.25 फीसदी और सीनियर सिटिजन को 6.75 फीसदी का ब्याज मिलेगा।  
  • वहीं 1 साल से लेकर 2 साल वाली एफडी पर 6.8 फीसदी का ब्याज मिलेगा। इस टेन्योर में सीनियर सिटिजन को 6.75 फीसदी का ब्याज मिलेगा।
  • बैंक ने 2 साल से ज्यादा और 3 साल से कम वाले एफडी की ब्याज दर को 7 फीसदी कर दिया है।
  • इसी तरह 3 साल से अधिक लेकिन 5 साल से कम वाली एफडी पर बैंक 6.75 फीसदी का ब्याज ऑफर कर रहा है।
  •  5 साल से लेकर 10 साल वाली एफडी की नई दरें 6.5 प्रतिशत है।