Move to Jagran APP

अमेरिकी रेग्युलेटर के एक्शन के बाद कंपनी ने कर्माचारियों पर की कार्रवाई, 50 लोगों की हुई छंटनी

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) ने Binance.US की ऑपरेटिंग कंपनी BAM ट्रेडिंग पर भी मुकदमा दायर किया। बता दें कि दो Binance.US कर्मचारियों ने बुधवार को लिंक्डइन पर कहा कि वे छंटनी के दौर का हवाला देते हुए कंपनी छोड़ रहे हैं।

By AgencyEdited By: Piyush KumarFri, 16 Jun 2023 01:44 AM (IST)
क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनेंस ने कर्मचारियों की छंटनी की।(फोटो-जागरण)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। अमेरिकी सिक्योरिटीज रेग्युलेटर ने क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनेंस (Binance) के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। इसी बीच गुरुवार को जानकारी सामने आई है कि क्रिप्टो एक्सचेंज कंपनी Binance ने अपनी कंपनी से कर्मचारियों की छंटनी की। सूत्रों ने जानकारी दी कि लगभग 50 लोगों को हटा दिया गया है। बिनेंस.यूएस के कानूनी, अनुपालन और जोखिम विभाग के कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है।

कंपनी पर दायर किया गया मुकदमा

अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग (SEC) ने Binance.US की ऑपरेटिंग कंपनी, BAM ट्रेडिंग पर भी मुकदमा दायर किया। बता दें कि दो Binance.US कर्मचारियों ने बुधवार को लिंक्डइन पर कहा कि वे "छंटनी के दौर" का हवाला देते हुए कंपनी छोड़ रहे हैं।

कंपनी पर लगे धोखेधाड़ी का आरोप

यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ने सोमवार को क्रिप्टो एक्सचेंज बाइनेंस और उसके सीईओ चांगपेंग झाओ (Changpeng Zhao) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। इस मुकदमे में आरोप लगाया है कि अमेरिकी नियमों से बचने के लिए झाओ बाइनेंस.यूएस को गुप्त रूप से कंट्रोल कर रहे थे।