Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी का बड़ा कबूलनामा, भारत के खिलाफ हार की ली जिम्मेदारी, देश की क्रिकेट के बारे में कही चौंकाने वाली बात

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का सामना जब भारत से हुआ था तो ये मैच पाकिस्तान की टीम जीतती दिख रही थी लेकिन फिर भारतीय टीम ने पासा पलट दिया और पाकिस्तान के मुंह से जीत छीन ली। इस हार के बाद पाकिस्तान के एक खिलाड़ी की जमकर आलोचना हुई थी और अब उस खिलाड़ी ने इस हार की जिम्मेदार भी ली है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 16 Jun 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तान टीम को टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मिली थी हार

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के अरमानों पर एक बार फिर पानी फेरा था। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेले गए मैच में पाकिस्तान की टीम टीम इंडिया को मात देती दिख रही थी लेकिन भारत ने पासा पलट दिया और पाकिस्तान को करारी हार सौंपी। इस हार के बाद इमाद वसीम को लेकर काफी सवाल उठे थे। इमाद वसीम की धीमी बल्लेबाजी को हार का कारण बताया गया था। अब इमाद वसीम ने खुद इस लेकर बयान दिया है।

इमाद वसीम ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास से लिया था। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्होंने वापसी की और पाकिस्तान के लिए खेले लेकिन भारत के खिलाफ मैच में उनका बल्ला फेल रहा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलिम मलिक ने तो यहां तक कह दिया था कि इमाद ने जानबूझकर मैच हरवाया है। अब इमाद ने खुद माना है कि उन्होंने खराब खेल खेला।

यह भी पढ़ें- IND W vs SA W: Smriti Mandhana का बल्ले से तूफान, अफ्रीकी गेंदबाजों की बजाई बैंड; शतक जड़कर हरमनप्रीत को छोड़ा पीछे

'मैंने निराश किया'

इमाद ने कहा है कि उनका काम मैच फिनिश करने का जो वह भारत के खिलाफ नहीं कर पाए। इमाद ने कहा, "मैंने निराश किया क्योंकि आमतौर पर मैं इस तरह की स्थिति में जाता हूं तो, मैं काफी शांत रहता हूं। मैं काम है मैच फिनिश करना जो मैं नहीं कर सका। मुझे इसका पछतावा है और मुझे अभी तक इसका पछतावा हो रहा है। लेकिन यही जीवन है। कई बार आप गलतियां करते हो ताकि आप कह सको की ये मेरे जीवन को वो फेज था जहां मैं कुछ हासिल नहीं कर सका।"

पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर

पाकिस्तानी टीम सुपर-8 के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई। पिछले टी20 वर्ल्ड कप की उपविजेता पाकिस्तान को इस बार अमेरिका ने मात देकर बहुत बड़ा उलटफेर किया। इमाद का मानना है कि ये पाकिस्तान क्रिकेट का सबसे निचला स्तर है। उन्होंने कहा, "ये सबसे निचला स्तर है। आप इससे नीचे नहीं जा सकते। हम टी20 क्रिकेट में राज करते थे। मुझे लगता है कि हम थोड़ा सा पीछे आए हैं। हो सकता है कि हमारी मानसिकता, बदली हो। अगर आप खिलाड़ी का दिमाग बदल सकते हैं तो आप सीमाओं से बाहर की चीज भी हासिल कर सकते हैं। मेरा हमेशा से ये मानना रहा है।"

यह भी पढ़ें- Deepti Sharma ने अपने 200वें अंतरराष्ट्रीय मैच में रचा इतिहास, ऐसा करने वाली बनीं पहली भारतीय खिलाड़ी; जेमिमा ने मांगी तीन लाख की पार्टी