Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG: 'मुल्‍तान का विकेट- गेंदबाजों का कब्रिस्‍तान', पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खस्‍ता हाल देख भड़के Kevin Pietersen; जबरदस्‍त लगाई लताड़

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच सोमवार से मुल्‍तान में तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज का पहला मुकाबला शुरू हुआ। पाकिस्‍तान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन की मुल्‍तान की पिच पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्‍होंने इसे गेंदबाजों के लिए कब्रिस्‍तान करार दिया। बता दें कि शान मसूद और अब्‍दुल्‍लाह शफीक ने मुल्‍तान की पिच का भरपूर फायदा उठाया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 07 Oct 2024 05:59 PM (IST)
Hero Image
शान मसूद ने इंग्‍लैंड के खिलाफ मुल्‍तान में शतक ठोंका

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच सोमवार से मुल्‍तान में तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्‍ट शुरू हुआ। पाकिस्‍तान के कप्‍तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। मुल्‍तान की पिच का रवैया देखकर इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान केविन पीटरसन आगबबूला हो गए।

केविन पीटरसन ने अपने आधिकारिक एक्‍स (पहले ट्विटर) हैंडल पर जमकर भड़ास निकाली है। उन्‍होंने पोस्‍ट किया, ''मुल्‍तान का विकेट- गेंदबाजों के लिए कब्रिस्‍तान'। पूर्व इंग्लिश कप्‍तान का पोस्‍ट वायरल हो गया है।

पीटरसन ने क्‍यों कसा तंज

केविन पीटरसन ने मुल्‍तान की पिच पर तंज इसलिए कसा क्‍योंकि यहां आसानी से रन बनते हुए नजर आए। बल्‍लेबाजों के लिए यह पिच बहुत आसान नजर आ रही है। मेजबान टीम के बैटर्स ने एक विकेट गंवाने के बाद कुछ ही सत्र में 233 रन स्‍कोर बोर्ड पर टांग दिए।

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: कप्तान बनने के बाद पहली बार चमका शान मसूद का बल्ला, चार साल के शतकीय सूखे को किया खत्म, बने दो हजारी

गेंदबाजों के लिए बेजान पिच पर पाकिस्‍तान के ओपनर सैम अय्यूब फायदा नहीं उठा पाए और 4 रन बनाकर एटकिंसन का शिकार हो गए। इसके बाद कप्‍तान शान मसूद (151) और अब्‍दुल्‍लाह शफीक (102) ने दूसरे विकेट के लिए 253 रन की विशाल साझेदारी की। दोनों बैटर्स ने आसानी से रन बनाए और इंग्लिश खेमे को खूब परेशान किया।

पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाजों को आसानी से रन बनाते और इंग्लिश गेंदबाजों की धज्जियां उड़ते देख पीटरसन निराश हुए और सोशल मीडिया के जरिये अपनी भावनाएं जाहिर की।

पिछली बार भी ऐसा ही हुआ था

याद दिला दें कि जब इंग्‍लैंड ने 2022 में आखिरी बार पाकिस्‍तान का दौरा किया था तब भी सपाट पिचों का उपयोग किया गया था। बेन स्‍टोक्‍स के नेतृत्‍व वाली इंग्‍लैंड ने रावलपिंडी में खेले गए मुकाबले में पहले ही दिन 506 रन का स्‍कोर खड़ा कर दिया था। मैच रेफरी की रिपोर्ट के बाद पिच को एक डी-मेरिट प्‍वाइंट दिया गया था।

इसके बाद दूसरे और तीसरे टेस्‍ट में पिचों में थोड़ा सुधार किया गया, लेकिन पाकिस्‍तान की टीम को 0-3 का क्‍लीनस्‍वीप झेलना पड़ा था।

ह भी पढ़ें: PAK vs ENG: Joe Root इतिहास रचने के करीब... 27 रन बनाते ही हासिल करेंगे बड़ा कीर्तिमान; रोहित-विराट आस-पास भी नहीं