Move to Jagran APP

Video: महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने यूं लिए सूर्यकुमार के मजे, CM शिंदे ने भी कर दिया बड़ा एलान

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद गुरुवार को भारतीय टीम की स्‍वदेश वापसी हुई। मरीन ड्राइव पर लाखों फैंस ने रोहित शर्मा एंड कंपनी का ऐतिहासिक स्‍वागत किया। इसके बाद कप्‍तान रोहित शर्मा को महाराष्ट्र विधान भवन में सम्‍मानित किया गया। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल को भी महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने सम्‍मानित किया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Fri, 05 Jul 2024 06:32 PM (IST)
रोहित शर्मा ने जताया सीएम का आभार। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद गुरुवार को भारतीय टीम की स्‍वदेश वापसी हुई। बारबाडोस से दिल्‍ली पहुंची भारतीय टीम प्रधानमंत्री आवास में पीएम नरेंद्र मोदी से मिली। इसके बाद विजेता टीम ने मुंबई में हुई विक्‍ट्री परेड में हिस्‍सा लिया। मरीन ड्राइव पर लाखों फैंस ने रोहित शर्मा एंड कंपनी का ऐतिहासिक स्‍वागत किया।

इसके बाद कप्‍तान रोहित शर्मा को महाराष्ट्र विधान भवन में सम्‍मानित किया गया। रोहित के अलावा सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्‍वी जायसवाल को भी महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस ने सम्‍मानित किया। इस बीच महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने टी20 विश्व कप जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम को 11 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

ऐसा कार्यक्रम यहां कभी नहीं हुआ

महाराष्ट्र विधान भवन में हुए एक कार्यक्रम में रोहित शर्मा ने मराठी में कहा, "सभी को नमस्कार। सीएम सर हमें यहां बुलाने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। बहुत अच्छा लगा सबको देखकर। सीएम सर ने बताया कि ऐसा कार्यक्रम यहां कभी नहीं हुआ है। हमें अच्छा लगा ऐसा कार्यक्रम हमारे लिए हो रहा है। कल जो हमने मुंबई में देखा वो हमारे लिए एक सपने की तरह है। हम वर्ल्‍ड कप लाने के लिए इतने साल रुके। हमने आखिरी बार 2013 में चैम्‍पियंस ट्रॉफी जीती थी।"

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM Playing 11: जिम्‍बाब्‍वे से टकराएगी शुभमन गिल की युवा ब्रिगेड, 1-2 नहीं इतने खिलाड़ी कर सकते डेब्‍यू

जीत में पूरी टीम का योगदान

रोहित शर्मा ने कहा, "ये केवल सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे या मेरी वजह से नहीं हुआ। जीत में पूरी टीम का योगदान है। मैं बहुत सौभाग्यशाली हूं जो ऐसी टीम मुझे मिली। ये सभी सॉलिड प्लेयर्स थे।" रोहित ने मजाकिया अंदाज में कहा, "सूर्यकुमार यादव ने भी बताया कि उसके हाथ में कैच बैठ गया। अच्छा हुआ वह बैठ गया नहीं तो मैंने उसको बैठा दिया होता।" साउ‍थ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सूर्यकुमार यादव ने डेविड मिलन का बेहतरीन कैच लपका था। आखिरी ओवर की पहली गेंद पर पकड़े गए इस कैच में मैच का रुख बदल दिया और भारतीय टीम ने 7 रन से मुकाबले को अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM Live Streaming: टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद अब जिम्‍बाब्‍वे से टकराएगी भारतीय टीम, जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला