Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sandeep Sharma के IPL करियर में किस कप्‍तान ने फूंकी जान, तेज गेंदबाज ने किया खुलासा

Sandeep Sharma टीम इंडिया के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने आपने आईपीएल करियर को लेकर बड़ा खुलासा किया है। एक पॉडकास्‍ट में संदीप ने कहा कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन ने उनके आईपीएल करियर में जान फूंक दी। संदीप ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्‍हें ऑक्‍शन में नहीं खरीदा गया।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 06 Oct 2024 05:16 PM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन ने संदीप शर्मा को दिया था मौका। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने खुलासा किया है कि कैसे राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने उनके इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) करियर में जान फूंक दी। तरुवर कोहली के पॉडकास्ट में संदीप ने खुलासा किया कि आईपीएल 2023 के ऑक्‍शन में अनसोल्ड रहने के बाद संजू सैमसन के कारण ही उन्‍हें मौका मिल सका।

अनसोल्‍ड रहे थे संदीप

संदीप ने बताया कि आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्‍हें ऑक्‍शन में नहीं खरीदा गया। इसके बाद संजू सैमसन ने प्रसिद्ध कृष्णा के रिप्‍लेसमेट के रूप में उन्‍हें चुना। संजू सैमसन के इस कदम से तेज गेंदबाज संदीप शर्मा के करियर में चेंज आया। इसके बाद उन्‍हें आईपीएल में खुद को स्‍थापित करने का मौका मिला।

संदीप शर्मा ने किया खुलासा

संदीप शर्मा ने कहा, "मुझे संजू सैमसन का कॉल आया और उन्‍होंने मुझसे बात की। उन्‍होंने मुझे बहुत सी पॉजिटिव चीजें बताईं। उन्होंने बताया कि कैसे मेरा अनसोल्ड रहना भी उन्हें व्यक्तिगत रूप से बुरा लगा। उन्होंने मुझ पर विश्वास किया और मुझसे कहा कि मुझे एक मौका मिलेगा। उस सीजन (IPL 2023) में मौका मिला। उन्होंने मुझे बताया कि कैसे हर टीम में और यहां तक ​​कि राजस्‍थान रॉयल्‍स में भी चोट की समस्या थी। उन्होंने मुझसे कहा कि उस सीजन में मैं आईपीएल खेलूंगा और अच्छा प्रदर्शन करूंगा।"

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 की चैंपियन टीम के कितने खिलाड़‍ियों को बांग्‍लादेश के खिलाफ मिला मौका? भारतीय स्‍क्‍वाड में हुए ताबड़तोड़ बदलाव

मुझे पॉजिटिव फील हुआ

संदीप शर्मा ने कहा, "संजू सैमसन ने उस दौरान मुझे पॉजिटिव फील कराया। इससे मुझे काफी मदद मिली। उन्‍होंने मुझे राजस्‍थान रॉयल्‍स के कैंप में बुलाया। फिर प्रसिद्ध के कारण मुझे जगह मिली। वह दुर्भाग्य से चोटिल हो गए। तब से मैं हर खेल को अपने आखिरी खेल के रूप में खेल रहा हूं और इसका आनंद ले रहा हूं।" संदीप ने अपने करियर में 127 आईपीएल मैच खेले। इस दौरान उन्‍होंने 137 विकेट चटकाए हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN T20I: अभिषेक शर्मा का कौन होगा ओपनिंग पार्टनर? कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा