Move to Jagran APP

रोहित-कोहली के संन्‍यास के बाद अब सुरेश रैना ने BCCI से कर दी खास मांग, इसे भी रिटायर करने को कहा

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब का सूखा खत्‍म किया था। जीत के बाद भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास का एलान कर दिया। दोनों ही दिग्‍गजों के संन्‍यास के बाद अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने BCCI से खास मांग की है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Fri, 05 Jul 2024 07:50 PM (IST)
15 साल तक साथ खेले विराट कोहली और रोहित शर्मा। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराकर खिताब का सूखा खत्‍म किया था। कप्‍तान रोहित शर्मा ने खास अंदाज में ट्रॉफी कलेक्‍ट की तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। हालांकि, फैंस की यह खुशी ज्‍यादा देर तक नहीं रह पाई। खिताब जीतने के तुरंत बाद ही भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास का एलान कर दिया। दोनों ही दिग्‍गजों के संन्‍यास के बाद अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने BCCI से खास मांग की है।

रैन ने किया खास अनुरोध

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना ने BCCI से विराट कोहली और रोहित शर्मा को ट्रिब्यूट के रूप में जर्सी नंबर 18 और नंबर 45 को रिटायर करने का आग्रह किया है। जियो सिनेमा पर बातचीत में रैना ने कहा, "मैं BCCI से जर्सी नंबर 18 और नंबर 45 को रिटायर करने का अनुरोध करता हूं। उन्हें एक विशेष अवसर की आवश्यकता है जहां वे इन जर्सी नंबरों को अपने ऑफिस में रखें। नंबर 7 की जर्सी पहले ही रिटायर हो चुकी है। अब 18 और 45 नंबर जर्सी के साथ ही ऐसा ही करना चाहिए।"

ये भी पढ़ें: IND vs ZIM Live Streaming: टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद अब जिम्‍बाब्‍वे से टकराएगी भारतीय टीम, जानें कब, कहां और कैसे देखें मुकाबला 

BCCI ने इन जर्सी को किया रिटायर

रैना ने कहा, "18 और 45 नंबरों ने भारत को इतनी परिस्थितियों में जीत दिलाई है कि जो भी खिलाड़ी टीम में आता है, उसे इन नंबरों को देखकर ही प्रेरित महसूस करना चाहिए।" बता दें की रोहित शर्मा 45 नंबर और विराट कोहली 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। साथ ही पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की जर्सी का नंबर 7 था। BCCI ने 7 नंबर जर्सी को रिटायर कर दिया है। बोर्ड ने धोनी ही नहीं सचिन तेंदुलकर की 10 नंबर जर्सी को भी रिटायर कर दिया है।

ये भी पढ़ें: Video: महाराष्ट्र विधानसभा में रोहित शर्मा ने यूं लिए सूर्यकुमार के मजे, CM शिंदे ने भी कर दिया बड़ा एलान