Move to Jagran APP

Ajay Jadeja Net Worth: जाम साहब बनते ही अजय जडेजा की कमाई हुई छप्पर फाड़, Kohli को पछाड़कर बने सबसे अमीर क्रिकेटर

Ajay Jadeja vs Virat Kohli Net Worth पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा को गुजरात के जामनगर रॉयल थ्रोन का उत्तराधिकारी घोषित किया गया है। यह घोषणा महाराजा जामसाहेब ऑफ नवानगर ने दशहरे के मौके पर की। इस निर्णय के अनुसार जडेजा को ₹1450 करोड़ से अधिक की संपत्ति का उत्तराधिकारी बनाया गया है जिससे वह भारत के सबसे अमीर खेल पर्सनालिटी में से एक बन गए।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Fri, 18 Oct 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
Ajay Jadeja Net Worth: कितनी संपत्ति के मालिक हैं अजय जडेजा?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ajay Jadeja Net Worth Latest। जब भी बात भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर की होती है तो हर किसी के जहन में सबसे पहले विराट कोहली का नाम आता है, क्योंकि हर कोई इस बात से वाकिफ है कि किंग कोहली की फैन फोलोइंग भी तगड़ी है और उनके कमाई के जरिए भी काफी, लेकिन हाल ही में पूर्व भारतीय टीम के क्रिकेटर अजय जडेजा ने कोहली को पछाड़ते हुए भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर का टैग ले लिया है।

12 अक्टूबर 2024 को, दशहरे के पावन पर्व पर महाराजा शत्रुसाल्यसिंहजी दौलतसिंह जी ने जडेजा को जामनगर रॉयल थ्रोन के उत्तराधिकारी के रूप में घोषणा की। उन्हें हाल ही में जामसाहेब ने अपना वारिस घोषित किया था।

Ajay Jadeja Net Worth: कितनी संपत्ति के मालिक हैं अजय जडेजा?

दरअसल, पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा को गुजरात के जामनगर रॉयल थ्रोन का उत्तराधिकारी घोषित किया गया है। यह घोषणा महाराजा जामसाहेब ऑफ नवानगर ने दशहरे के मौके पर की। इस निर्णय के अनुसार, जडेजा को ₹1,450 करोड़ से अधिक की संपत्ति का उत्तराधिकारी बनाया गया है, जिससे वह भारत के सबसे अमीर खेल पर्सनालिटी में से एक बन गए।

उनका नेट वर्थ करीब क्रिकेट सुपरस्टार विराट कोहली, जिनकी संपत्ति लगभग ₹1,000 करोड़ से भी ज्यादा हो गया है।। यह विरासत जामनगर राजघराने और क्रिकेट की दुनिया के बीच के गहरे संबंध को और मजबूत करती है।

बता दें कि अजय जडेजा, जिन्होंने 1992 से 2000 के बीच भारत के लिए 196 एकदिवसीय और 15 टेस्ट मैच खेले, सीधे राजघराने के वंशज हैं। उनके पिता, दौलतसिंहजी जडेजा, जामनगर से तीन बार सांसद रह चुके हैं। उनकी नेटवर्थ साल 2024 में 1450 करोड़ रुपये हो गई है। उन्होंने विराट कोहली की नेटवर्थ 1090 करोड़ रुपये है।

अजय जडेजा 1990 के दशक में भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। उन्होंने टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए 196 वनडे मैच खेले, जिनमें उन्होंने 37.47 के औसत से 5,359 रन बनाए थे।

वहीं, अजय जडेजा भारत के लिए 15 टेस्ट मैच भी खेले, जिनमें उनके नाम 576 रन हैं और टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर 96 रन रहा।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अजय जडेजा ने इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में कदम रखा और 2003 में "खेल" और 2009 में "पल पल दिल के साथ" जैसी फिल्मों में एक्टिंग की। उन्होंने 2013 में "काई पो चे!" में भी एक कैमियो किया और लोकप्रिय रियलिटी शो "झलक दिखला जा" के पहले सीजन में अपनी डांसिंग स्किल्स दिखाई