Move to Jagran APP

ICC Rankings: पंत ने कोहली को छोड़ा पीछे, बुमराह की बादशाहत बरकरार; देखिए टेस्ट रैंकिंग का ताजा हाल

टीम इंडिया के स्टार बैटर ऋषभ पंत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाई। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को रैंकिंग में पछाड़ दिया। विराट कोहली को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ। वह अब 8वें स्थान पर खिसक गए है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:01 PM (IST)
Hero Image
ICC Rankings: पंत ने कोहली को छोड़ा पीछे, बुमराह की बादशाहत बरकरार
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। ICC Men’s Test Rankings। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा। पहले टेस्ट में टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बैटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने पहली पारी में 20 रन और दूसरी पारी में 99 रन बनाए।

पंत को इस पारी के बाद आईसीसी द्वारा इनाम मिला है। आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में पंत को फायदा हुआ। वह छठे स्थान पर पहुंच गए है। उनके अलावा सरफराज खान को भी पहले टेस्ट में शतकीय पारी खेलने के बाद बंपर फायदा हुआ। आइए जानते हैं टेस्ट रैंकिंग का ताजा हाल।

ICC Test Rankings: पंत और सरफराज खान को हुआ तगड़ा फायदा

दरअसल, टीम इंडिया के स्टार बैटर ऋषभ पंत आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पहले टेस्ट मैच के बाद आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में तीन स्थान की छलांग लगाई। इस दौरान उन्होंने विराट कोहली को रैंकिंग में पछाड़ दिया। विराट कोहली को रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ। वह अब 8वें स्थान पर खिसक गए है। वहीं, रोहित शर्मा को भी 2 स्थान का नुकसान हुआ है। रोहित मौजूदा समय में 15वें स्थान पर श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने के साथ हैं।

यह भी पढ़ें: ICC T20I Rankings: अर्शदीप सिंह ने पहली बार टॉप-10 में मारी एंट्री, हार्दिक का भी शानदार कमबैक; देखिए ताजा रैंकिंग

इंग्लैंड टीम के स्टार जो रूट ने टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर कब्जा जमाया हुआ है। जो रूट के पास 917 रेटिंग है। वहीं, दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के केन विलियमसन है, जिनके पास 821 रेटिंग है। इंग्लैंड के हैरी ब्रूक 803 रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है। उन्हें एक स्थान का नुकसान हुआ है। चौथे नंबर पर यशस्वी जायसवाल मौजूद हैं।

पोजीशन टीम प्लेयर रेटिंग
1 इंग्लैंड जो रूट 917
2 न्यूजीलैंड केन विलियमसन 821
3.  इंग्लैंड हैरी ब्रूक 803
4 भारत यशस्वी जायसवाल 780
5 ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ 757
6 भारत ऋषभ पंत 745
7 ऑस्ट्रेलिया उस्मान ख्वाजा 728
8 भारत विराट कोहली 720
9 ऑस्ट्रेलिया मार्नस लाबुशेन 720
10 श्रीलंका कामिंदु मेंडिस 716

ICC Test Rankings: जसप्रीत बुमराह नंबर-1 पर काबिज

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी मेंस टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग पर नंबर-1 पर काबिज है। दूसरे नंबर पर आर अश्विन 849 रेटिंग के साथ मौजूद है। टॉप-10 में न्यूजीलैंड के मैट हेनरी की एंट्री हुई। उन्हें पहले टेस्ट के बाद टेस्ट रैंकिंग में दो स्थान का फायदा हुआ। नंबर 9 पर भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के साथ प्रभात जयसूर्या मौजूद हैं। 

यह भी पढ़ें: Gautam Gambhir PC: पुणे टेस्ट में खेलेंगे Rishabh Pant? कोच गंभीर ने दिया फिटनेस अपडेट; राहुल की आलोचना करने वालों को लताड़ा