Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN Playing 11: जीत के बाद भी दूसरे टी20 में बदलाव करेंगे सूर्यकुमार यादव! पहले मैच के हीरो की हो सकती छुट्टी

टी20 सीरीज के पहले मैच में जीत के बाद अब भारतीय टीम की कोशिश दूसरे मुकाबले में बांग्‍लादेश को हराकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी। सीरीज का दूसरा टी20 मुकाबला दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम की प्‍लेइंग 11 में कुछ ही बदलाव देखने को मिल सकते हैं। हालांकि इसकी संभावना काफी कम है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Mon, 07 Oct 2024 04:48 PM (IST)
Hero Image
दिल्‍ली में सीरीज जीतने पर होंगे भारतीय टीम के निगाहें। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टी20 9 अक्‍टूबर को खेला जाएगा। यह मैच दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में होगा। भारतीय टीम की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करने पर होगी।

दूसरी ओर बांग्‍लादेश टीम दूसरा टी20 जीतकर सीरीज में अपने को जिंदा रखना चाहेगी। सीरीज का पहला टी20 भारत ने 7 विकेट से अपने नाम किया था। ऐसे में दूसरे टी20 में सूर्यकुमार यादव प्‍लेइंग 11 से ज्‍यादा छेड़छाड़ नहीं करेंगे। सूर्यकुमार यादव विनिंग कॉम्बिनेशन में मामूली बदलाव कर सकते हैं।

सलामी जोड़ी में नहीं होगा बदलाव

 पहले टी20 में अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन की सलामी जोड़ी ने टीम को अच्‍छी शुरुआत दिलाई थी। ऐसे में यह दोनों ही बल्‍लेबाज दूसरे मैच में भी खेलत नजर आ सकते हैं। 3 नंबर पर कप्‍तान सूर्यकुमार यादव का खेलना तय है। 4 नंबर पर डेब्‍यूटेंट नीतिश रेड्डी को जगह मिली थी। उन्‍होंने 15 गेंदों पर 16 रन बनाए थे।

Scorecard - https://t.co/Q8cyP5jXLe@IDFCFIRSTBank pic.twitter.com/uYAuibix7Q— BCCI (@BCCI) October 6, 2024

मिडिल ऑर्डर भी रहेगा वही

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने संकेत दिए थे कि नीतिश रेड्डी और मयंक यादव अगले मैच में भी खेलते नजर आ सकते हैं। नंबर पर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को मौका मिल सकता है। नंबर 6 पर रियान पराग और 7 पर रिंकू सिंह को ही आजमाया जा सकता है। स्पिन की कमान एक बार फिर वॉशिंगटन सुंदर और वरुण चक्रवर्ती को सौंपी जा सकती है। तेज गेंदबाजी में एक बदलाव की संभावना है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'मयंक जा ना स्पीच के लिए..', नर्वस थे दोनों डेब्यूटेंट्स; Mayank Yadav और Nitish Reddy ने Video में किया खुलासा

अर्शदीप को दे सकते आराम

पिछले मैच के हीरो अर्शदीप सिंह को आराम दिया जा सकता है। उनकी जगह हर्षित राणा को मौका दिया जा सकता है। पहले टी20 में अर्शदीप ने गेंद से कहर बरपाया था। उन्‍होंने 3.5 ओवर में 3.70 की इकॉनमी से 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए थे। शानदार गेंदबाजी के लिए अर्शदीप को प्‍लेयर ऑप द मैच चुना गया था।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'हमारे बल्‍लेबाजों को नहीं पता 180 रन कैसे बनते हैं', बांग्‍लादेशी कप्‍तान ने अपने बैटर्स की लगाई क्‍लास