Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सूर्यकुमार ने Mayank Yadav और नीतीश को दी 'सजा', बच्चों की तरह कुर्सी पर खड़ा कर दिया, ड्रेसिंग रूम में गजब हो गया, Video

भारतीय क्रिकेट टीम ने रविवार को ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इस मैच में मयंक यादव और नीतीश कुमार रेड्डी ने डेब्यू किया था। मैच के बाद टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दोनों को कुर्सी पर खड़ा कर दिया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 07 Oct 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
मयंक यादव और नीतीश कुमार ने बांग्लादेश के खिलाफ किया डेब्यू

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टी20 मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया ने इस मैच में दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दिया। तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी ने इस मैच से अपना इंटरनेशनल करियर शुरू किया। दोनों ने प्रदर्शन से प्रभावित भी किया लेकिन, मैच से पहले ही टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने दोनों को 'सजा' दे दी।

भारत ने इस मैच में पहले गेंदबाजी की थी। अपना पहला ओवर फेंकने आए मयंक ने इस ओवर में एक भी रन नहीं दिया और मेडन फेंक दिया। मयंक ने चार ओवरों में 21 रन दिए और एक विकेट लिया। नीतीश ने दो ओवर गेंदबाजी की जिसमें 17 रन दिए, लेकिन विकेट नहीं ले पाए। नीतीश को बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने 15 गेंदों पर नाबाद 16 रन बनाए जिसमें एक छक्का शामिल रहा।

यह भी पढ़ें- IND vs BAN: 'मयंक जा ना स्पीच के लिए..', नर्वस थे दोनों डेब्यूटेंट्स; Mayank Yadav और Nitish Reddy ने Video में किया खुलासा

कुर्सी पर किया खड़ा

इन दोनों को ही एक दिन पहले पता चल गया था कि वह डेब्यू करने वाले हैं। इसके बाद टीम मैनेजमेंट ने इन दोनों को सजा दी। दरअसल, मैच से एक दिन पहले टीम ने इन दोनों से स्पीच देने को कहा था और इन दोनों को कुर्सी पर खड़े होकर स्पीच देनी थी। दोनों ने ऐसा ही किया। माइक के तौर पर इन दोनों के हाथ में बल्ले पर ग्रीप चढ़ाने वाला ग्रीपर था। बीसीसीआई ने एक वीडियो अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है जिसमें ये दोनों अपने डेब्यू को लेकर बात कर रहे हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों को मैच से एक दिन पहले ड्रेसिंग रूम में कुर्सी पर खड़ा कर दिया गया था।

अक्सर बच्चों को सजा देने के तौर पर टीचर उन्हें उनकी बेंच पर खड़ा कर देते हैं और बुक रीडिंग करवाते हैं या कुछ याद करने को दे देते हैं। मयंक और नीतीश ने जिस तरह से कुर्सी पर चढ़कर स्पीच दी उसे देखकर ऐसा ही लग रहा था कि इन दोनों को स्कूल के बच्चों की तरह सजा मिली है।

— BCCI (@BCCI) October 7, 2024

मेडन ओवर फेंकने पर क्या बोले मयंक

मयंक ने पहला ओवर मेडन फेंकने पर कहा कि वह शुरुआत में ऐसा कुछ सोच नहीं रहे थे। मयंक ने कहा, "मैं ये नहीं सोच रहा था कि मैं पहला ही ओवर मेडन फेंकूंगा। मैं बस उस पल में रहना चाहता था और उस पल का लुत्फ लेना चाहता था। मैं पहला ओवर मेडन फेंककर काफी खुश हूं।"

यह भी पढ़ें- 'हमारे पास बोलने को शब्‍द नहीं बचे', Hardik Pandya के नो-लुक शॉट पर यूजर्स के रिएक्‍शंस की आई बाढ़