Move to Jagran APP

IND vs ZIM Pitch Report: गेंदबाज दिखाएंगे दम या बल्लेबाज मचाएंगे तहलका, जानिए क्या कहती है हरारे की पिच रिपोर्ट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के बाद सीनियर भारतीय टीम वापस इंडिया लौट आई है। वहीं दूसरी तरफ यंग खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम जिम्बाब्वे में अपना पहला टी20I मैच खेलने के लिए तैयार है। शुभमन गिल की कप्तानी में शनिवार 6 जुलाई को हरारे में युवा भारतीय टीम पहला टी20I मैच खेलेगी। जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम पांच टी20I मैच खेलेगी।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Sat, 06 Jul 2024 10:22 AM (IST)
6 जुलाई को खेला जाएगा भारत और जिम्बाब्वे के बीच पहला टी20I मैच।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। हरारे भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेले जाने वाले पहले टी20I मैच की मेजबानी करने के लिए तैयार है। भारतीय समायनुसार दोपहर 4:30 बजे से मैच शुरू होगा। पांच मैच की सीरीज के सारे मैच हरारे में ही खेले जाएंगे। 6 जुलाई को पहला मैच खेला जाएगा।

शुभमन गिल की कप्तानी में यंग भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद विराट कोहली, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। बीसीसीआई ने यंग क्रिकेटरों को मौका देने के लिए लक्ष्मण की कोचिंग में जिम्बाब्वे दौरे पर भेजा है।

ZIM vs IND पिच रिपोर्ट

हरारे में अभी तक 50 टी20I मैच खेले जा चुके हैं। इनमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 29 तो टारगेट चेज करने वाली टीम ने 20 बार मैच जीता है। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 152 है। एक बार यहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 229 का सर्वोच्च टीम स्कोर बनाया है।

यह भी पढे़ं- हेड कोच बने रहने के लिए राहुल को रोहित ने किया फोन, द्रविड़ ने खुलासा करते हुए कहा- बोला बस एक आखिरी बार...

गेंदबाज और बल्लेबाजों को मिलता है फायदा

हरारे की पिच पर दूसरी पारी का औसत स्कोर 130 का रहा है। दूसरी पारी का सर्वोच्च स्कोर 194 है। 200 का स्कोर यहां चेज किया जा सकता है। हरारे स्पोर्ट्स क्लब की पिच बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों की मददगार रही है। मैच में पहले तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। यहां दूसरी पारी में पिच बहुत ज्यादा बदलती नहीं है। हालांकि, गेंद में टर्न देखने को मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- फूलों के कालीन पर चले रोहित शर्मा, बचपन के दोस्तों के साथ मिलकर तिलक वर्मा ने खास अंदाज में किया वर्ल्ड चैंपियन कप्तान का स्वागत