Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN 1st T20I: गेंदबाजों के बाद भारतीय बल्‍लेबाजों का कहर, भारत ने बांग्‍लादेश को 7 विकेट से हराया

IND vs BAN 1st T20I भारतीय क्रिकेट टीम और बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के बीच रविवार को ग्‍वालियर में पहला टी20 मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से जीता। माधवराव सिंधिया स्टेडियम में खेले गए इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश टीम 127 रन पर ढेर हो गई।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:56 PM (IST)
Hero Image
भारतीय टीम ने मैच अपने नाम किया। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और बांग्‍लादेश के बीच रविवार को ग्‍वालियर में पहला टी20 मुकाबला खेला गया। टीम इंडिया ने इस मुकाबले को 7 विकेट से अपने नाम किया। न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी।

पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश टीम 127 रन पर सिमट गई। जवाब में भारतीय टीम ने आसानी से इस लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। शानदार गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

बांग्‍लादेश की खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी बांग्‍लादेश की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में अर्शदीप सिंह ने लिटन दास का विकेट चटकाया। दास ने 2 गेंदों पर 4 रन बनाए। इसके बाद परवेज हुसैन इमोन ने 8, तौहीद हृदोय ने 12, महमुदुल्लाह ने 1 रन की पारी खेली।

जाकिर अली ने 8, कप्‍तान शांतो ने 27, रिशाद हुसैन ने 11, तस्कीन अहमद ने 12 रन बनाए। शोरफुल इस्लाम का खाता तक नहीं खुला वहीं मुस्तफिजुर रहमान ने 1 रन बनाया। मेहदी हसन मिराज 32 गेंदों पर 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इस दौरान उन्‍होंने 3 चौके भी लगाए।

— BCCI (@BCCI) October 6, 2024

भारत को मिली तूफानी शुरुआत

128 रनों के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 11.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 132 रन बनाए दिए। अभिषेक शर्मा और संजू सैमसन ने टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 25 रन जोड़े।

दूसरे ओवर में शर्मा रन आउट हुए। उन्‍होंने 7 गेंदों पर 2 चौकों और 1 छक्‍के की मदद से 16 रन बनाए। इसके बाद संजू ने कप्‍तान सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की। छठे ओवर में सूर्यकुमार यादव कैच आउट हुए। उन्‍होंने 14 गेंदों पर 29 रन की तूफानी पारी खेली। इस दौरान स्‍काई ने 2 चौकों के साथ ही 3 छक्‍के लगाए।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN 1st T20I: Mayank Yadav की रफ्तार से थर-थर कांपे बांग्‍लादेशी, डेब्‍यू मैच में ही रच दिया इतिहास

हार्दिक की आतिशी पारी

5वें ओवर में टीम इंडिया का तीसरा विकेट गिरा। सलामी बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने 6 चौकों की मदद से 19 गेंदें पर 29 रन बनाए। डेब्‍यू मैच खेल रहे नीतिश रेड्डी 15 गेंदों पर 16 रन और हार्दिक पांड्या 16 गेंदों पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे। मुस्तफिजुर रहमान और मेहदी हसन मिराज को 1-1 सफलता मिली।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 29 रन की पारी खेल Suryakumar ने हासिल की दो खास उपलब्धि, इस मामले में बटलर को छोड़ा पीछे