Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद भारत दौरे पर आएगी न्‍यूजीलैंड टीम, तीन मैचों की खेली जाएगी सीरीज

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के बाद न्‍यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलने आएगी। यह मुकाबले आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्‍सा होंगे। अक्‍टूबर अंत में होने वाले तीनों मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे। न्‍यूजीलैंड का दौरा पिछले साल प्रस्‍तावित था लेकिन भारत के व्‍यस्‍त कार्यक्रम के कारण यह संभव हो नहीं पाया।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:29 PM (IST)
Hero Image
भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी

जेएनएन, नई दिल्ली। महिला टी-20 विश्व कप के समापन के तुरंत बाद न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत का दौरा करेगी।

24, 27 और 29 अक्टूबर को अहमदाबाद में होने वाले ये मैच आईसीसी महिला वनडे चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे। न्यूजीलैंड का यह दौरा पिछले वर्ष ही प्रस्तावित था, लेकिन भारत के व्यस्त कार्यक्रम के कारण वह हो नहीं पाया था।

चैंपियनशिप के अंक दांव पर होने के कारण दोनों ही टीमें कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगी। 10 महिला टीमों वाली इस चैंपियनशिप में फिलहाल न्यूजीलैंड छठे स्थान पर है। उन्होंने अपने 18 में से केवल आठ वनडे मैच ही जीते हैं।

यदि भारत की बात करें तो 2025 विश्व कप का मेजबान होने के कारण उन्हें स्वत: ही इस मेगा इवेंट में जगह मिल गई है। विश्व कप से पहले महिला टीम को अच्छा माहौल देने के लिए बीसीसीआई ने नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में यह सीरीज कराने का निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें: Women's T20 World Cup 2024: भारत के लिए आसान नहीं सेमीफाइनल की राह, 'हरमन ब्रिगेड' को अगले दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे

यह भी पढ़ें: IND W vs SL W: 'हम उन्‍हें हल्‍के में नहीं लेने वाले', श्रीलंकाई टीम केवल चामरी अट्टापट्टू पर निर्भर नहीं; शेफाली वर्मा ने दी वॉर्निंग