Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Mayank Yadav: करीब 150 Kmph की स्पीड से दौड़ी ‘राजधानी एक्सप्रेस’, पहला विकेट लेने के बाद कप्तान सूर्या ने लगाया गले- VIDEO

Mayank Yadav IND vs BAN बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पहले टी20I मैच में भारत को 128 रन का लक्ष्य दिया है। इस मैच में भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका मिला। पहला मयंक यादव और दूसरा नीतीश रेड्डी। मैच में मयंक यादव ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला विकेट झटका। उन्होंने महमूदुल्लाह को अपना शिकार बनाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 06 Oct 2024 08:54 PM (IST)
Hero Image
IND vs BAN 1st T20I: Mayank Yadav ने महमूदुल्लाह को बनाया अपना पहला शिकार

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली।  Mayank Yadav T20I First Wicket: ग्वालियर में भारत को एक नया 'रफ्तार का सौदागर' मिल गया है। नाम है मयंक यादव। आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए तहलका मचाने वाले मयंक को पहली बार टीम इंडिया की कैप मिली।

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के पहले मैच में मयंक को डेब्यू का मौका मिला। डेब्यू मैच में ही मयंक ने धमाकेदार प्रदर्शन से हर किसी का दिल जीत लिया। मयंक ने घातक गेंदबाजी से बांग्लादेशी बैटर्स के होश उड़ाए और इंटरनेशनल क्रिकेट का पहला विकेट लिया।

IND vs BAN 1st T20I: Mayank Yadav ने महमूदुल्लाह को बनाया अपना पहला शिकार

दरअसल, ग्वालियर में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टी20 सीरीज के पहले मैच में 'रफ्तार के सौदागर' (मयंक यादव) ने महफिल लूटी। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला किया। भारत की तरफ से दो खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिला। तेज गेंदबाज मयंक यादव और ऑलराउंडर नीतीश कुमार रेड्डी को डेब्यू कैप सौंपी गई। 

मयंक ने इस तरह अपने डेब्यू मैच के पहले ही ओवर में कोई भी रन नहीं गिए। उनका पहला ओवर मेडन हुआ। मयंक ने शुरुआती ओवर में बांग्लादेशी बैटर को ट्रेलर दिखाया और फिर दूसरे ओवर में अपनी स्पीड से डराया। मयंक ने अपनी स्पीड से बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह को अपने इंटरनेशनल करियर का पहला शिकार बनाया।

इस दौरान महमूदुल्ला 2 गेंद पर 1 रन बनाकर वॉशिंगटन सुंदर द्वारा कैच आउट हुए। वह मयंक की 146 kph की स्पीड को कंट्रोल नहीं कर पाए और बड़ा शॉट मारने के चक्कर में विकेट गंवा बैठे।

मयंक ने पहला विकेट लेने के बाद आसमान की तरह देखा  और फ्लाइंग किस की। फिर उन्हें अर्शदीप सिंह और कप्तान सूर्या ने गले लगाकर उन्हें बधाई दी, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।