Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK VS ENG: पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान ने किया प्लेइंग-11 का एलान, ऑस्ट्रेलिया में धूम मचाने वाले की हुई वापसी

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सोमवार से शुरू हो रहा है। इस मैच से पहले रविवार को पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया है। इंग्लैंड शनिवार को ही अपने 11 खिलाड़ी चुन चुका था। पाकिस्तान टीम में नौ महीने बाद एक बेहतरीन ऑलराउंडर की वापसी हुई है जिसने ऑस्ट्रेलिया में धमाल मचाया था।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Sun, 06 Oct 2024 02:49 PM (IST)
Hero Image
आमिर जमाल की हुई पाकिस्तान टीम मैं वापसी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। इंग्लैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौर पर है। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच सोमवार से मुल्तान में शुरू हो रहा है। इंग्लैंड ने शनिवार को ही इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग-11 का एलान कर दिया था। अब पाकिस्तान भी इंग्लैंड की राह चल दिया है। उसने एक दिन पहले हिम्मत दिखाते हुए अपनी प्लेइंग-11 की घोषणा कर दी।

इंग्लैंड की आदत है कि वह अधिकतर मौकों पर मैच खेलने वाले अपने अंतिम-11 खिलाड़ियों के नाम का एलान कर देता है। लेकिन पाकिस्तान को इस तरह से देखा नहीं जाता। पाकिस्तान मैच वाले दिन टॉस के समय ही अपनी प्लेइंग-11 बताता है। इस बार पाकिस्तान ने हिम्मत दिखाई है।

यह भी पढें- पाकिस्तानी कप्तान शान मसूद को कोच जेसन गिलेस्पी ने ही लगाई लताड़ा, डिमांड करने पर मुंह बंद करने का दिया ऑर्डर, बड़ा खुलासा

ऑलराउंडर की हुई वापसी

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने रविवार को पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान किया और इसमें टीम को मजबूती देने के लिए एक ऑलराउंडर की वापसी कराई है। आमिर जमाल को इस मैच के लिए टीम में चुना गया है। आमिर ने आखिरी बार जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपने खेल से प्रभावित किया था।

उन्होंने तीन मैचों में एक अर्धशतक सहित 135 रन बनाए थे। वहीं 18 विकेट अपने नाम किए थे। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच मिस करने वाले नसीम शाह को भी टीम में चुना है। सलमान अली अगा को पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभानी पड़ेगी।

— Pakistan Cricket (@TheRealPCB) October 6, 2024

ऐसी है पाकिस्तान की प्लेइंग-11

शान मसूद (कप्तान), साइम अयूब, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम, सउद शकील, मोहम्मद रिजवान, सलमान अली अगा, शाहीन शाह अफरीदी, अबरार अहमद, आमिर जमाल, नसीम शाह।

यह भी पढ़ें- IND VS PAK: आज हारे तो भूल जाओ सेमीफाइनल, T20 World Cup में हरमनप्रीत कौर की टीम के सामने आया बड़ा संकट