Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

प्रीति जिंटा का 16 साल का इंतजार खत्म, मिल गई पहली ट्रॉफी, बॉलीवुड अभिनेत्री के लिए वेस्टइंडीज से आई खुशखबरी

प्रीति जिंटा के हिस्से आखिरकार क्रिकेट ट्रॉफी आ ही गई है। उनके मालिकाना हक वाली Saint Lucia Kings ने CPL-2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। सीपीएल के फाइनल में Saint Lucia Kings ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात दे प्रीति जिंटा के 16 साल से चले आ रहे ट्रॉफी के इतंजार को खत्म कर दिया। हालांकि पंजाब किंग्स को अभी खिताब जीतना बाकी है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 07 Oct 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
प्रीति जिंटा के हिस्से आखिरकार आ गई ट्रॉफी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। जब से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की शुरुआत हुई है तब से प्रीति जिंटा को ट्रॉफी का इंतजार है। उनकी टीम पंजाब किंग्स (जो पहले किंग्स इलेवन पंजाब थी) एक बार साल 2014 में आईपीएल फाइनल खेली थी लेकिन जीत नहीं सकी थी। हालांकि, अब प्रीति का 16 साल का ट्रॉफी का इंतजार खत्म हो गया है। नहीं, नहीं पंजाब ने प्रीति को कोई ट्रॉफी नहीं दिलाई है, लेकिन St Lucia Kings ने उनका इतंजार खत्म कर दिया है।

St Lucia Kings ने कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2024 के फाइनल में गयाना अमेजन वॉरियर्स को मात देकर खिताब अपने नाम किया। ये टीम पहली बार सीपीएल का खिताब जीती है और इस जीत ने प्रीति जिंटा के इंतजार को भी खत्म कर दिया।

यह भी पढ़ें- CPL 2024: एरॉन जोंस की तूफानी पारी से सेंट लूसिया ने जीता खिताब, फाइनल में गयाना को 6 विकेट से हरा पहली बार बनी चैंपियन

प्रीति और सेंट लूसिया का नाता

दरअसल, पंजाब किंग्स की तरह की St Lucia Kings की मालकिन भी प्रीति जिंटा हैं। ये टीम भी उनकी है और इस टीम ने भी अपनी पहली ट्रॉफी जीती है और इसी के साथ प्रीति का साल 2008 से टी20 लीग की ट्रॉफी जीतने का जो सपना था वो St Lucia Kings ने पूरा कर दिया। 16 साल बाद प्रीति को झोली में ट्रॉफी आई है।

पंजाब को चाहिए जीत

बेशक, St Lucia Kings ने खिताब जीत प्रीति के सपने को पूरा कर दिया हो, लेकिन बॉलीवुड की ये दिग्गज अभिनेत्री को इससे ज्यादा खुशी तब मिलेगी जब उनकी पंजाब किंग्स आईपीएल का खिताब अपने नाम करेगी। पंजाब के लिए प्लेऑफ में जगह बनाना भी मुश्किल होता है। आईपीएल-2025 के लिए टीम ने रिकी पोंटिंग को को नियुक्त किया है। देखना होगा कि क्या वह अपने कोच रहते पंजाब को पहला खिताब दिला पाते हैं या नहीं।

यह भी पढ़ें- Nicholas Pooran: 6,6,6,6,6... CPL में आई छक्कों की सुनामी, निकोलस पूरन ने शतक ठोककर गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां