Move to Jagran APP

Team India Victory Parade: हिंद के सितारों का जमकर हुआ स्वागत, मुंबई की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब, वानखेड़े में गूंजा वर्ल्ड चैंपियंस का नारा

17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया का देश में जोरदार स्वागत हुआ है। टीम इंडिया ने पहले पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और फिर मुंबई के लिए रवाना हुई। मुंबई में टीम इंडिया ने ओपन बस विक्ट्री परेड में हिस्सा लिया। इस दौरान हजारों लोग सड़कों पर मौजूद थे। टीम इंडिया फिर वानखेड़े स्टेडियम पहुंची जहां बीसीसीआई ने टीम का सम्मान किया।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Thu, 04 Jul 2024 10:27 PM (IST)
वर्ल्ड चैंपियन टीम इंडिया का हुआ जोरदार स्वागत

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप जीतकर लौटी टीम इंडिया का भारत में ऐतिहासिक स्वागत हुआ। 29 जून को बारबाडोस में साउथ अफ्रीका को फाइनल में मात देने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने देश को दूसरा टी20 वर्ल्ड कप दिलाया। इसके बाद आज टीम इंडिया भारत लौटी। इस वर्ल्ड चैंपियन टीम का मुंबई में जोरदार स्वागत किया गया। वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का सम्मान समारोह रखा गया था जहां बीसीसीआई ने इस टीम को 125 करोड़ रुपये की रकम देकर सम्मानित किया।

इस दौरान पूरा वानखेड़े स्टेडियम खचाखचा भरा हुआ था। साल 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जब टीम इंडिया ने पहला टी20 वर्ल्ड कप जीता था तब भी कुछ ऐसा ही नजारा था,लेकिन उस समय एयरपोर्ट के बाहर से भी लोगों की भीड़ जमा हो गई थी और टीम इंडिया ओपन बस में वानखेड़े पहुंची थी जिसमें उसे काफी समय लगा था। इस बार हालांकि टीम इंडिया की ओपन बस में विक्ट्री परेड नरीमन प्वाइंट से स्टेडियम तक ही रखी गई थी।

यह भी पढ़ें- Team India Victory Parade: रोहित-विराट ने लूटी महफिल, बस के बीचों-बीच जो किया उसने जीता दिल, फैंस खुशी हुई दोगुनी

पीएम मोदी से मुलाकात

टीम इंडिया आज सुबह तकरीबन 6:30 बजे नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर उतरी। यहां से टीम इंडिया अपने होटल आईटीसी मोर्या गई। वहां रुकने और ब्रेकफास्ट करने के बाद टीम इंडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। बता दें के टीम इंडिया को स्पेशल विमान से भारत लाया गया क्योंकि बारबाडोस में हरीकैन तूफान के कारण टीम इंडिया वहां फंस गई थी। ऐसे में बीसीसीआई सचिव जय शाह ने विशेष विमान की व्यवस्था की और टीम इंडिया को लेकर आए।

मुंबई में सैलाब

पीएम से मिलने के बाद टीम इंडिया ने मुंबई के लिए उड़ान भरी। शाम को मुंबई पहुंचने के बाद टीम इंडिया बस में सवार हुई और नरीमन प्वाइंट पहुंची। यहां से टीम इंडिया ओपन बस में सवार होकर वानखेड़े स्टेडियम पहुंची। इस बीच मुंबई की सड़कों पर लोगों का हुजूम था। हजारों लोग अपने स्टार खिलाड़ियों और विश्व चैंपियन टीम की झलक पाने के लिए तरस रहे थे। इस दौरान टीम के खिलाड़ियों ने फैंस को निराश नहीं किया। खिलाड़ियों ने फैंस का अभिवादन स्वीकार किया।

रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक साथ मिलकर ट्रॉफी लहराई। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी बेहद मस्ती भरे अंदाज में दिखे और झूमते हुए नजर आए।

स्टेडियम में स्वागत

टीम इंडिया फिर स्टेडियम पहुंची और पहुंचने के बाद टीम के खिलाड़ियों ने जमकर डांस किया। फिर बीसीसीआई ने सपोर्ट स्टाफ को सम्मानित किया। इसके बाद रोहित शर्मा,राहुल द्रविड़, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह को स्पीच के लिए बुलाया गया। कोहली ने अपनी स्पीच में खासतौर पर जसप्रीत बुमराह का जिक्र किया और उनके लिए स्टेडियम में तालियां बजवाईं।

इसके बाद बीसीसीआई ने टीम इंडिया को 125 करोड़ रुपये का चेक देकर सम्मानित किया। टीम इंडिया ने फिर पूरे स्टेडियम का चक्कर लगाया और भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी ऑटोग्राफ वाली गेंदें स्टैंड में फैंस की तरफ फेंकी।

यह भी पढ़ें- 2007 से खास है 2024 टी20 वर्ल्ड कप की जीत, रोहित शर्मा की साख थी दांव पर, बहुत बदल गई कहानी