Move to Jagran APP

विक्‍ट्री परेड के बाद विराट कोहली लंदन के लिए हुए रवाना, अब सामने आई असली वजह

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद गुरुवार को भारतीय टीम स्‍वदेश वापस लौटी। विजेता टीम ने मुंबई में हुई विक्‍ट्री परेड में हिस्‍सा लिया। मरीन ड्राइव पर लाखों फैंस ने रोहित शर्मा एंड कंपनी का ऐतिहासिक स्‍वागत किया। इसके बाद पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने देश छोड़ दिया और वह लंदन के लिए रवाना हो गए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Fri, 05 Jul 2024 03:52 PM (IST)
विराट कोहली लंदन के लिए रवाना हुए। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करने के बाद गुरुवार को भारतीय टीम स्‍वदेश वापस लौटी। 16 घंटे का सफर तय कर बारबाडोस से दिल्‍ली पहुंची टीम इंडिया ने सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद विजेता टीम ने मुंबई में हुई विक्‍ट्री परेड में हिस्‍सा लिया।

मरीन ड्राइव पर लाखों फैंस ने रोहित शर्मा एंड कंपनी का ऐतिहासिक स्‍वागत किया। इतनी थकान के बाद भारतीय टीम जहां आराम की राह देख रही थी तो इसी बीच पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने देश छोड़ दिया और वह लंदन के लिए रवाना हो गए। तो आखिर विराट कोहली गुरुवार रात को ही लंदन के लिए क्‍यों रवाना हुए इसकी बड़ी वजह सामने आई है।

ये भी पढ़ें: विश्व चैंपियन टीम ने गाया वंदे मातरम गाना, फैंस ने भी मिलाए सुर; रोंगटे खड़े कर देने वाला Video हुआ वायरल

अनुष्‍का से मिलने गए हैं विराट

खबरों की मानें तो विराट कोहली अपने परिवार से मिलने के लिए लंदन गए हैं। कोहली की पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा इन दिनों लंदन में हैं। अनुष्‍का के साथ उनके दोनों बच्‍चे वामिका और अकाय भी हैं। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत-पाकिस्‍तान के बीच न्यूयॉर्क में महामुकाबला खेला गया था। इस मुकाबले के दौरान अनुष्‍का शर्मा भारतीय टीम को सपोर्ट करती नजर आई थीं। इसके बाद वह टूर्नामेंट के अन्‍य मुकाबलों में नहीं दिखी थीं।

विराट ने खेली थी मैच जिताऊ पारी

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से मात देने के बाद विराट कोहली अनुष्‍का शर्मा से वीडियो कॉल पर बात करते नजर आए थे। इतना ही नहीं विक्‍ट्री परेड के भी उन्‍हें वीडियो कॉल पर देखा गया था। विश्‍व कप के फाइनल में विराट कोहली ने मैच जिताऊ पारी खेली थी। विराट ने 59 गेंदों पर 76 रन बनाए थे। इस दौरान उन्‍होंने 6 चौके और 2 छक्‍के लगाए थे। कोहली को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। टूर्नामेंट के बाद विराट ने टी20 इंटरनेशनल से संन्‍यास का एलान कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 14000 किलोमीटर का विश्व विजयी सफर, वर्ल्ड कप जीतने के बाद विशेष विमान से स्वदेश पहुंची भारतीय टीम