Move to Jagran APP

BAN vs SA 1st Test Day 3: इंद्रदेव ने खिलाड़‍ियों को एक्‍शन के लिए तरसाया, तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक बांग्‍लादेश के पास 81 रन की बढ़त

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन के खेल में स्टंप्स तक बांग्लादेश ने 81 रन की बढ़त बना ली है। टीम ने तीसरे दिन का खेल 101 रन से आगे खेलना शुरू किया। ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज ने फिफ्टी जड़ी जिसके चलते बांग्लादेश ने 7 विकेट के नुकसान पर 283 रन बना लिए हैं। मेहदी 87 और नईम हसन 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 23 Oct 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
BAN vs SA 1st Test Day 3: बांग्लादेश की टीम ने साउथ अफ्रीका पर बनाई 81 रन की बढ़त
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Bangladesh vs South Africa 1st Test Day 3। बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल बारिश और खराब रोशनी के चलते स्टंप्स कर दिया गया। तीसरे दिन बांग्लादेश ने स्टंप्स तक साउथ अफ्रीका पर 81 रन की बढ़त बना ली है।

टीम ने तीसरे दिन 101 रन से आगे खेलना शुरू किया था। ऑलराउंडर मेहदी हसन मिराज के बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली, जिसके दम पर बांग्लादेश ने 7 विकेट खोकर 283 रन बना लिए हैं। मेहदी 87 और नईम हसन 16 रन बनाकर नाबाद लौटे।

BAN vs SA 1st Test Day 3: बांग्लादेश की टीम ने साउथ अफ्रीका पर बनाई 81 रन की बढ़त

दरअसल, बांग्लादेश की तरफ से दूसरी पारी में महमादुल हसन जॉय ने 92 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 40 रन की पारी खेली। शदमान इस्मलाम 7 गेंदों का सामना करते हुए 1 रन बनाकर आउट हुए। मोमिनुल हक बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे। नजमुल हुसैन शांतो ने 23 रन बनाए, जबकि मुशफिकुर ने 33 रन की पारी खेली। मेहदी हसन मिराज ने नाबाद 87 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: BAN vs SA 1st Test: पहले दिन समय से पहले क्यों रोका गया खेल? अफ्रीकी गेंदबाजों ने बांग्लादेश का उसके घर में ही किया बुरा हाल

जब एक बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा रही थी तो मेहदी ने जाकर अली के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। दोनों के बीच 138 रन की साझेदारी बनी। जाकर अली ने अपने टेस्ट डेब्यू मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन वह 58 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट हुए। वहीं, मेहमान टीम की तरफ से कागिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। उनके अलावा केशव महाराज को तीन सफलता मिली।

BAN vs SA Test: पहली पारी में बांग्लादेश ने हासिल की 202 रन की बढ़त

पहली पारी में बांग्लादेश की टीम 40.1 ओवर में 106 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। टीम की तरफ से किसी का भी बल्ला नहीं चला था। साउथ अफ्रीका टीम के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। कगिसो रबाडा, वियान और महाराज ने 3-3 विकेट लिए। इसके बाद दूसरी पारी में बांग्लादेश की टीम ने तीसरे दिन के खेल तक 7 विकेट के नुकसान पर 283 रन बना लिए हैं। मेहदी हसन मिराज ने 171 गेंदों पर नाबाद 87 रन बना लिए हैं।

यह भी पढ़ें: BAN vs SA: Mushfiqur Rahim ने लिखी नई इबारत, बांग्लादेश के टेस्ट इतिहास में पहली बार हुआ ये कारनामा