Move to Jagran APP

आयुष बडोनी के अर्धशतक से भारत-ए ने ओमान पर दर्ज की आसान जीत, सेमीफाइनल में होगा इस टीम से मुकाबला

भारत ए ने बुधवार को एसीसी मेंस टी20 इमर्जिंग एशिया कप 2024 के आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में ओमान पर 6 विकेट से आसान जीत दर्ज की। ओमान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 140 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। इसके जवाब में आयुष बदोनी और अभिषेक शर्मा की तेज तर्रार पारियों की बदौलत भारत ने 28 गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Wed, 23 Oct 2024 11:07 PM (IST)
Hero Image
भारत-ए ने ओमान के खिलाफ दर्ज की जीत। फोटो- BCCI
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। एसीसी मेंस टी20 इमर्जिंग एशिया कप 2024 के आखिरी ग्रुप-स्टेज मैच में भारत-ए ने ओमान पर आसान जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत-ए तीन मैचों में तीन जीत के साथ ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंचा गया है। सेमीफाइनल में अब भारत का सामना अफगानिस्तान से होगा।

भारत-ए 25 अक्टूबर को दूसरे सेमीफाइनल में अफगानिस्तान से भिड़ेगा, जो ग्रुप-ए में दूसरे स्थान पर रहा। पहले सेमीफाइनल में ग्रुप-ए में शीर्ष पर चल रही श्रीलंका का सामना 24 अक्टूबर को पाकिस्तान से होगा।

तिलक वर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम टूर्नामेंट के छठे संस्करण में एकमात्र अजेय टीम बनी हुई है। मेजबान ओमान ने स्टार खिलाड़ियों से सजी भारतीय टीम के खिलाफ कुछ संघर्ष किया और ग्रुप स्टेज में जीत के बिना अपना अभियान समाप्त किया। सेमीफाइनल में पहले ही जगह पक्की कर चुके भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। अनुज रावत, साई किशोर और आकिब खान को टीम में शामिल किया गया है।

नदीम ने किया संघर्ष

आकिब ने आमिर कलीम का विकेट लेकर जल्दी ही अपना प्रभाव छोड़ा, लेकिन ओमान ने वापसी करते हुए प्रभावशाली प्रदर्शन किया। वसीम अली ने महत्वपूर्ण 24 रन बनाए, जबकि फॉर्म में चल रहे ऑलराउंडर मोहम्मद नदीम ने 49 गेंद पर 41 रन बनाकर ओमान को 5 विकेट पर 140 रन के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। ओमान ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 140 रन बनाए।

अभिषेक शर्मा ने की तेज शुरुआत

भारत के स्टार ओपनर अभिषेक शर्मा ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन अनुज रावत मौके का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 11 गेंद पर 8 रन बनाकर आउट हो गए। अभिषेक ने सिर्फ 15 गेंद पर 34 रन बनाए और कप्तान तिलक वर्मा ने नाबाद 36 रन जोड़े। आयुष बडोनी मैच विनर साबित हुए और 27 गेंद पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 51 रन बनाए।

फाइनल पर हैं भारत की निगाहें

गौरतलब हो कि भारत अभी तक इस टूर्नामेंट में अविजीत रहा है। पहले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन पाकिस्तान को हराया। इसके बाद यूएई और आखिरी मैच में ओमान को पटखनी दी है। भारत की निगाहें अब सेमीफाइनल में जीत दर्जकर फाइनल में जगह बनाने पर होगी।

यह भी पढे़ं- Emerging Asia Cup 2024: रसिख सलाम के बाद अभिषेक शर्मा का तूफान, भारत ने दर्ज की लगातार दूसरी जीत

यह भी पढे़ं- 5 गेंदों में तीन विकेट... भारत के लिए खेलने वाले कश्‍मीर के इस क्रिकेटर को जानते हैं? एशिया कप में मचा दिया गदर