Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BAN W vs IND W: राधा यादव की घातक गेंदबाजी के सामने बांग्‍लादेश का सरेंडर, भारत ने वर्षा बाधित दूसरा टी20 मैच जीता

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बांग्‍लादेश को दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डीएलएस के आधार पर 19 रन से हरा दिया। भारतीय टीम की जीत की हीरो बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव रही जिन्‍होंने तीन विकेट चटकाए। राधा के अलावा दीप्ति शर्मा और श्रेयांका पाटिल ने भी गजब की गेंदबाजी की और दो-दो विकेट झटके। हेमलता ने उम्‍दा पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।

By Jagran News Edited By: Abhishek Nigam Updated: Wed, 01 May 2024 08:59 AM (IST)
Hero Image
भारतीय महिला टीम ने डीएलएस के आधार पर 19 रन से जीता दूसरा टी20

प्रेट्र, सिलहट। बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव और डी हेमलता के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने वर्षा बाधित दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में बांग्लादेश को डकवर्थ लुईस तकनीक के आधार पर 19 रन से हरा दिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज मुर्शिदा खातून ने सर्वाधिक 46 रन बनाए। राधा के तीन विकेट की मदद से भारत ने पहले बल्लेबाजी चुनने वाली मेजबान टीम को 119 रन पर समेट दिया। राधा ने 19 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा और श्रेयांका पाटिल को दो दो विकेट मिले।

डीएलएस में बढ़त का मिला फायदा

जवाब में भारत ने शेफाली वर्मा (0) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद हेमलता ने 24 गेंद में 41 रन बनाए और भारत ने 5. 2 ओवर में एक विकेट पर 47 रन बना लिए थे, जब दोबारा वर्ष शुरू हो गई। हेमलता ने अपनी अविजित पारी में पांच चौके और दो छक्के जड़े।

यह भी पढ़ें: रेणुका ठाकुर ने बांग्लादेश के खिलाफ बरपाया कहर, भारत ने पहले टी20 मैच में दी 44 रन से मात

उस समय भारत डकवर्थ लुईस प्रणाली से 19 रन आगे था और वर्ष के कारण आगे का खेल नहीं होने पर भारत को विजयी घोषित किया गया। भारत अब पांच मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है।

दीप्ति शर्मा, रेणुका ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में लगाई छलांग

भारत की स्टार ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने आईसीसी महिला टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गईं और तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत को पहले मैच में बांग्लादेश पर 44 रन से जीत दिलाने में मदद की।

दीप्ति एक स्थान की बढ़त के साथ 725 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं, जबकि इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टोन 759 अंकों के साथ गेंदबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज है। रेणुका चार पायदान की बढ़त के साथ चौथे स्थान पर आ गई है। वह अब तीसरे स्थान से केवल एक अंक दूर है।

यह भी पढ़ें: कौन हैं Sajeevan Sajana? जिन्हें मिली भारतीय टीम की कैप, पिता ऑटो चालक और मां हैं पार्षद; फिल्मी दुनिया से भी रहा है नाता