Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PAK vs ENG 1st Test Day 1: इंग्लैंड के सामने पाकिस्तान का 'बैजबॉल' अंदाज, शान-अब्दुल्ला ने ठोकी सेंचुरी; टेस्ट मैच को बना दिया टी20

Pakistan vs England 1st Test Day 1 Match Report इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम की बैटिंग कमाल की रही। पाकिस्तान ने पहले दिन खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 4 विकेट खोकर 328 रन बना लिए हैं। स्टंप के समय सउद शकील (35) और नसीम शाह खाता खोले बिना क्रीज पर रहे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:31 PM (IST)
Hero Image
Pakistan vs England 1st Test Day 1: पहले दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान ने बनाए 328 रन

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Pakistan Cricket Team PAK vs ENG: बांग्लादेश के हाथों मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में शानदार तरीके से आगाज किया। मुल्तान में खेले जा रहे पहले टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 'बैजबॉल' का नजारा दिखाया और आक्रामक अंदाज से रन बनाए। पाकिस्तान की टीम ने 12वें ओवर में 50 रन और 22.1 ओवर में 100 रन पूरे कर लिए थे।

पहले दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान की टीम ने 4 विकेट खोकर 328 रन बना लिए हैं। कप्तान शान मसूद ने कप्तानी पारी खेली और उन्हें अब्दुल्ला शफीक का साथ मिला। इन दोनों बैट्स ने शतकीय पारी खेली और इंग्लिश टीम के गेंदबाजों को जमकर धोया।

Pakistan vs England 1st Test: पहले दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान ने बनाए 328 रन

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम की बैटिंग कमाल की रही। पाकिस्तान ने पहले दिन खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 4 विकेट खोकर 328 रन बना लिए हैं। स्टंप के समय सउद शकील (35) और नसीम शाह खाता खोले बिना क्रीज पर रहे।

मैच में इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत खराह रही। सईम आयूब जल्दी आउट हो गए। इसके बाद अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान शान मसूद ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई।

यह भी पढ़ें: PAK vs ENG: 'मुल्‍तान का विकेट- गेंदबाजों का कब्रिस्‍तान', पहले टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के खस्‍ता हाल देख भड़के Kevin Pietersen; जबरदस्‍त लगाई लताड़

दोनों के बीच शानदार साझेदारी हुई। शफीक 102 रन बनाकर एटकिंसन का शिकार बने। इसके कुछ देर बाद जैक लीच ने मसूद को आउट किया। मसूद इस दौरान 177 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और दो छक्कों की मदद से 151 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

PAK vs ENG 1st Test Day 1: बाबर आजम 30 रन बनाकर हुए आउट

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन बाबर आजम 71 गेंदों का सामना करते हुए 30 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें दिन के तीसरे सेशन के आखिरी ओवरों में वोक्स ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। इस दौरान बाबर ने रिव्यू लिया, लेकिन उन्हें इसका कोई फायदा नहीं हुआ। जब थर्ड अंपायर ने देखा तो बाबर आउट पाए गए। बाबर की पारी में 5 चौके शामिल रहे।