Move to Jagran APP

Delhi Firing: दिल्ली में बिजनेसमैन के घर फायरिंग, बंबीहा गैंग के शूटर्स ने चलाईं कई राउंड गोलियां

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के प्रतिद्वंद्वी बंबीहा गैंग से जुड़े दो बदमाशों ने दिल्ली के रानी बाग थाना क्षेत्र में एक कारोबारी के घर पर फायरिंग की। गोलीबारी की यह घटना शनिवार रात को हुई। बाइक पर सवार दो आरोपियों ने एक पर्ची फेंकी जिस पर बंबीहा गैंग लिखा था। पुलिस मामले को रंगदारी से जोड़कर देख रही है। स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच भी जांच में जुट गई है।

By dharmendra yadav Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 28 Oct 2024 01:09 PM (IST)
Hero Image
वारदात की जांच में जुटी क्राइम ब्रांच समेत कई एजेंसी। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली। रानी बाग थाना क्षेत्र के शारदा निकेतन सोसायटी में एक कारोबारी के घर के बाहर कल रात बदमाशों ने कई राउंड फायरिंग की। कुछ फायर कारोबारी के घर की दीवार पर भी लगे हैं। फायरिंग के बाद मोटरसाइकिल सवार दोनों बदमाश भाग गए। बताया जाता है कि बदमाश एक पर्ची फेंक कर गए हैं। इस पर्ची पर बंबीहा गैंग लिखा है।

क्राइम ब्रांच समेत कई एजेंसी जांच में जुटीं

प्रथम दृष्टया इस मामले को रंगदारी से भी जोड़कर देखा जा रहा है। राजधानी में इस तरह फायरिंग व पर्ची फेंकने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इस वारदात के बाद जिला पुलिस की अलग-अलग यूनिट के अलावा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल, क्राइम ब्रांच समेत कई एजेंसी जांच में जुटी हैं। यह सनसनीखेज वारदात शनिवार रात 8:40 बजे के आसपास की है।

फायरिंग कर बाइक से भाग गए बदमाश

बाहरी जिला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि फायरिंग की कॉल मिलने पर स्थानीय पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची और शिकायतकर्ता से जानकारी ली गई। पता चला कि मोटरसाइकिल सवार दो लोग आए और उनमें से एक ने कई राउंड फायरिंग की और मोटरसाइकिल पर भाग गया।

क्राइम टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बदमाशों की पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने घटनास्थल से लगभग आधा दर्जन कारतूस के खोल बरामद किए हैं। इनमें से कुछ फायर दीवार पर भी लगे हैं।

फायरिंग के बाद मकान के अंदर फेंकी पर्ची

बदमाशों ने फायरिंग के बाद कारोबारी के घर के अंदर पर्ची भी फेंकी है, जिस पर कौशल चौधरी और पवन शौकीन बंबीहा गैंग लिखा है। पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज अपने कब्जे लेकर बदमाशों की पहचान व तलाश शुरू कर दी है। इस वारदात के बाद दैनिक जागरण ने शारदा निकेतन सोसायटी जाकर कारोबारी के स्वजन से बात करने की, लेकिन उन्होंने इस बारे में कुछ भी जानकारी देने में असमर्थता जाहिर की।

पहले भी हो चुकी हैं कई वारदातें

उल्लेखनीय है कि इससे पहले बीते सितंबर महीने में फायरिंग की कई वारदातें सामने आ चुकी हैं। नारायणा के कार शोरूम, महिपालपुर में होटल और नांगलोई में एक राशन की दुकान में बदमाशों ने फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया था। इसे लेकर आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार पर दिल्ली की सुरक्षा को लेकर हमला बोला था। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।