Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दिल्ली में चुनाव से पहले BJP की बड़ी घोषणा, संविदाकर्मियों को करेंगे पक्का; बिजली-पानी पर मिलती रहेगी सब्सिडी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा ने बड़ी घोषणा की है। दिल्ली भाजपा ने एलान किया है कि अगर पार्टी की सरकार बनती है तो पहली कैबिनेट में ही दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में काम करने वाले अस्थायी कर्मचारियों अतिथि शिक्षकों मार्शलों होमगार्ड समेत अन्य कर्मियों को नियमित करने का फैसला लिया जाएगा। साथ ही बिजली और पानी पर मिलने वाली सब्सिडी जारी रहेगी।

By Nihal Singh Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:12 AM (IST)
Hero Image
प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा। फोटो- सोशल मीडिया।

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली भाजपा ने बड़ी घोषणा की है। पार्टी ने कहा है कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने जा रही है और पहली ही कैबिनेट दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में काम करने वाले अस्थायी कर्मचारी, अतिथि शिक्षक, मार्शल, होमगार्ड समेत अन्य कर्मियों को नियमित करने का निर्णय लिया जाएगा। साथ ही बिजली, पानी पर सब्सिडी का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्व में चल रही सभी योजनाएं चलती रहेगी। किसी भी योजना को बंद नहीं किया जाएगा।

भाजपा ने कराया मार्शलों के मुद्दे का समाधान 

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा मुकंदपुर में उपराज्यपाल द्वारा बिजली का कनेक्शन लेने के लिए डीडीए से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) की बाध्यता को खत्म करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का धन्यवाद देने के लिए रैली में मौजूद जनसमूह को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान सचदेवा ने कहा कि भाजपा ने उपराज्यपाल से मिलकर मार्शलों के मुद्दे का समाधान कराया है। जब भाजपा की सरकार बनेगी तो दिल्ली सरकार के विभिन्न विभागों में काम करने वाले अस्थायी कर्मचारियों की समस्या का समाधान कराया जाएगा।

उन्हें पक्की नौकरी देने का निर्णय भाजपा की सरकार बनते ही पहली कैबिनेट में लिया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री भाजपा का ही कार्यकर्ता बनेगा। पूर्व सांसद रमेश बिधूड़ी ने भी यही बात दोहराई।

लोगों को गुमराह करती है AAP

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी लोगों को गुमराह करती है कि भाजपा की सरकार आएगी तो योजनाओं को बंद कर देगी उन्होंने कहा कि कोई भी योजना बंद नहीं होगी। जैसे मदनलाल खुराना द्वारा शुरू की गई वृद्धावस्था पेंशन अभी तक चल रही है ऐसे ही बाकि योजनाएं चलती रहेगी।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बिजली के मीटर के लगवाने के लिए आ रही समस्या का पता चला था। इसके बाद केंद्र सरकार में और उपराज्यपाल से बात की गई तो समस्या का समाधान हो गया है।

जनता को लूट रही दिल्ली की सरकार- बांसुरी स्वराज

नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज ने कहा कि दिल्ली की सरकार बिजली के बिल पर कई तरह के टैक्स लगाकर जनता को लूट कर रही है जबकि दावा सस्ती बिजली देने का करती है। उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के सांसद योगेंद्र चांदोलिया ने कहा 25-50 गज के मकानों पर आप सरकार जनता को बिजली पानी के नाम पर लूट रही है जबकि लाखों रुपये के बिजली और पानी के बिल आ रहे हैं। साफ पानी न होने की वजह से लोग बीमार पड़ रहे हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें