Move to Jagran APP

Delhi में 8 नवंबर से शुरू होगी कांग्रेस की 'दिल्ली न्याय यात्रा', जनता के बीच रात बिताएंगे नेता

कांग्रेस की दिल्ली न्याय यात्रा 8 नवंबर से राजघाट से शुरू हो रही है। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान पार्टी जन संवाद करेगी और जनता के बीच रात्रि प्रवास भी करेगी। यात्रा का उद्देश्य आम आदमी पार्टी की नाकामियों को उजागर करना और दिल्ली के विकास के लिए कांग्रेस के विजन को लोगों तक पहुंचाना है।

By sanjeev Gupta Edited By: Sonu Suman Updated: Mon, 28 Oct 2024 10:14 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में 8 नवंबर से राजघाट से शुरू होगी कांग्रेस की 'दिल्ली न्याय यात्रा'
राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव की तैयारी के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस आठ नवंबर से दिल्ली न्याय यात्रा शुरू करने जा रही है। यात्रा की शुरुआत राजघाट से होगी। माह भर तक चलने वाली इस यात्रा के चार चरण होंगे। यात्रा के दौरान पार्टी जनसंवाद भी करेंगे एवं जनता के बीच ही रात्रि प्रवास भी करेंगे। सोमवार को कांस्टीटयूशन क्लब में पत्रकार वार्ता के दौरान यात्रा का पोस्टर और टीशर्ट का अनावरण किया गया तो आम आदमी पार्टी की नाकामियों का एक वीडियो भी लॉन्च किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने बताया कि यह यात्रा सभी 70 विधानसभाओं और 250 एमसीडी वार्डों में जाएगी। पहले चरण 16 विधानसभाओं में चांदनी चौक से शुरुआत करके 13 नवंबर तक चलेगा। दूसरे चरण में यह यात्रा 15 से 20 नवंबर तक 18 विधानसभाओं में चलेगी। करावल नगर से शुरू होकर जंगपुरा विधानसभा में खत्म होगी।

तिमारपुर विधानसभा में यात्रा का समापन होगा

उन्होंने कहा कि तीसरे चरण में 22 से 27 नवंबर तक 16 विधानसभाओं में चलेगी और बदरपुर विधानसभा से शुरू होकर द्वारका में खत्म होगी। चौथे चरण में यात्रा 29 नवंबर से चार दिसंबर तक 20 विधानसभाओं में हरिनगर विधानसभा से शुरू होकर तिमारपुर विधानसभा में यात्रा का समापन होगा।

बहुमत के बावजूद नहीं किए वायदे पूरे

यादव ने कहा कि इस यात्रा की जरूरत इसलिए पड़ी है कि पिछले 11 वर्षों में आप मुखिया अरविंद केजरीवाल ने इतने सपने दिखाए कि लोगों ने 2015 में 67 और 2020 में 62 सीटें दिलाकर प्रचंड बहुमत दिया। बावजूद इसके न लोकपाल लागू किया, न ही किए गए वायदे पूरे किए। सिर्फ भ्रष्टाचार, कुशासन, लोकतांत्रिक मर्यादाओं का हनन और पूर्ण बहुमत होने के बावजूद केजरीवाल ने जनता के लिए कुछ करने की बजाय उसे हाशिए पर लाकर खड़ा कर दिया है।

दिल्लीवालों को भी न्याय यात्रा से जोड़ा जाएगा

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के हकों, अधिकारों और विकास, उनकी समस्याओं, परेशानियों तथा संकट को निपटाने के लिए उनके घर के दरवाजे तक पहुंचकर दिल्ली न्याय यात्रा के तहत कांग्रेस कार्यकर्ता उनकी बातां को सुनेंगे और भविष्य में दिल्ली के विकास के लिए क्या करना है इससे आश्वस्त करके दिल्लीवालों को भी न्याय यात्रा से जोड़ा जाएगा।

पत्रकार वार्ता में पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी, पूर्व विधायक अनिल भारद्वाज, महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अल्का लांबा, एससी विभाग के चेयरमैन राजेश लिलौठिया, पूर्व मंत्री हारुन यूसूफ इत्यादि भी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें- दिल्लीवासियों के लिए अच्छी खबर, 19 नवंबर तक बनाए जाएंगे 90 हजार राशन कार्ड; अधिकारियों की सभी छुट्टियां रद्द

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।