Move to Jagran APP

आईआईटी दिल्ली के छात्र ने पंखे से फंदा लगाकर दी जान, हॉस्टल के कमरे में लटका मिला शव

आईआईटी दिल्ली के अरावली हॉस्टल में एक छात्र ने आत्महत्या कर ली। इस घटना से हॉस्टल में हडकंप मच गया। छात्र की पहचान झारखंड के देवघर निवासी यश कुमार के रूप में हुई है। वह एमएससी द्वितीय वर्ष में पढ़ाई कर रहे थे। मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

By shani sharma Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Wed, 23 Oct 2024 10:37 AM (IST)
Hero Image
छात्र एमएससी द्वितीय वर्ष में था। (फाइल फोटो सौ.- IIT Delhi)
जागरण संवाददाता, दक्षिणी दिल्ली। आईआईटी के अरावली हॉस्टल में मंगलवार रात को एक छात्र ने पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र की पहचान झारखंड के देवघर निवासी 21 वर्षीय यश कुमार के रूप में हुई है। वह एमएससी द्वितीय वर्ष का छात्र था।

पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला। पुलिस को मृतक के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस जांच में पता चला कि वह मानसिक बीमारी से पीड़ित था। उसका मनोरोग चिकित्सक से उपचार भी चला रहा था। 29 अक्टूबर को छात्र को मनोचिकित्सक के पास जाना था।

जानकारी जुटाई जा रही है। डिटेल खबर अपडेट की जाएगी....

फुटपाथ पर खिलौने बेचने वाले बच्चे को ट्रक ने कुचला, मौत

द्वारका सेक्टर 23 इलाके में मंगलवार शाम को फुटपाथ पर खिलौने बेचने वाले बच्चे को ट्रक ने कुचल दिया और फिर फरार हो गया।इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।मृतक की पहचान आजाद के रूप में हुई है।पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है।पुलिस ट्रक चालक को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम करीब सवा पांच बजे उन्हें द्वारका सेक्टर 21 की ओर जाने वाली लाल बत्ती के पास सड़क दुर्घटना की जानकारी मिली थी। पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो पता चला कि ट्रक की चपेट में आने से बच्चे की मौत हो गई है।

बच्चा फुटपाथ पर खिलौने बेचता था। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर ट्रक की नंबर प्लेट के माध्यम से मालिक का पता लगाकर आरोपित को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

डिवाइडर से टकराइ एएसआई की कार, मौत

डिवाइडर से टकराइ एएसआई की कार, मौत ह्दयघात से मौत की आशंका अमन विहार पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच में जुटी जागरण संवाददाता, बाहरी दिल्ली दिल्ली पुलिस में तैनात एक एएसआइ की वैगन आर कार मंगलवार की सुबह असंतुलित होकर डिवाइडर से टकरा गई।

कंझावला मुख्य मार्ग पर इस हादसे की जानकारी अमन विहार पुलिस को मिलते ही तुरंत घायल को पास के ही एक अस्पताल में ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एएसआइ की पहचान 58 वर्षीय जय प्रकाश के रूप में हुई है। हृदयघात से मौत की आशंका जताई जा रही है। जय प्रकाश परिवार के साथ बाहरी दिल्ली के जटखोर गांव में रहते थे। इनकी तैनाती यातायात विभाग के लाजपत नगर सर्किल में थी।

मंगलवार की सुबह वह वैगन आर कार से घर से लाजपत नगर के लिए निकले थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि तड़के करीब 6:30 बजे अस्पताल से एक मरीज को लाए जाने की जानकारी मिली। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस को पता चला कि घायल की मौत हो गई। 

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।