Move to Jagran APP

Delhi News: अक्षरधाम मंदिर के पास बना है अवैध पिकअप प्वाइंट, बस चालकों के आगे बेबस पुलिस

Delhi News दिल्ली स्थित अधरधाम मंदिर के नजदीक अवैध पिकअप प्वाइंट बनने के कारण दिल्ली पुलिस के लिए कड़ी चुनौती है। रात के वक्त यात्री फ्लाईओवर व सड़कों पर खड़े होकर बसों का इंतजार करते हैं। इसी का फायदा उठाकर बदमाश उन्हें अपना शिकार बनाते हैं। बस चालकों के आगे पुलिस बेबस नजर आती है। त्योहारी सीजन को देखते यहां पर फिलहाल भीड़ देखी जाती है।

By SHUZAUDDIN SHUZAUDDIN Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 23 Oct 2024 05:05 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: अक्षरधाम के पास बना है अवैध बस स्टैंड। फाइल फोटो
जागरण संवाददाता, पूर्वी दिल्ली। अधरधाम मंदिर के आसपास डग्गामार बस चालक और ट्रेवल एजेंसियों ने अवैध रूप से पिकअप प्वाइंट बनाए हुए हैं। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) एक साल से यह प्वाइंट खत्म करने में लगी हुई है, लेकिन बस चालकों की मनमानी के आगे दिल्ली पुलिस बेबस नजर आती है।

पिछले साल दिवाली (Diwali 2024) के मौके पर मंडावली थाना ने प्वाइंट को खत्म करने के लिए मंदिर के पास सड़क पर समानंतर बैरिकेड लगाए गए थे। यह बैरिकेड अभी भी लगे हैं, लेकिन यह जिस उद्देश्य के लिए लगाए गए थे वह पूरा नहीं हो रहा है।

दिवाली में चंद दिन रह गए हैं। ऐसे में लोग दिल्ली से दूसरे राज्य अपने घर जा रहे हैं। अक्षरधाम फ्लाईओवर व इसके आसपास की सड़कों पर रात में जगह-जगह यात्रियों को जमावड़ा देखने को मिल रहा है। साइकिल पर लोग खाने पीने का सामान बेच रहे हैं।

दिन की बजाय रात में दिखती है बसें

फ्लाईओवर को डग्गामार बस चालकों ने मुख्य प्वाइंट बनाया हुआ था, लेकिन अब पांडव नगर एनएच-नौ का नया प्वाइंट बना लिया है। गौर करने वाली बात यह है कि दिन में यहां बसे नजर नहीं आती हैं, लेकिन शाम होते ही सड़कों व फ्लाईओवर पर बिहार, प्रयागराज, मध्य प्रदेश समेत कई जगह के लिए बसे यात्रियों के लिए आकर खड़ी हो जाती हैं।

अक्षरधाम के पास फ्लाईओवर पर खड़े होकर बस का इंतजार करता व्यक्ति। फोटो जागरण

पुलिस सख्ती कर रही है तो अक्षरधाम फ्लाईओवर (Akshardham flyover) से आगे जाकर मयूर विहार में सड़क किनारे खड़े होकर यात्री बसों का इंतजार कर रहे हैं। आरोप है ट्रांसपोर्ट विभाग, पुलिस, प्रशासन के कई अधिकारियों की मिलीभगत के के कारण अवैध प्वाइंट पर लगाम नहीं लग पा रही है।

बसों के ऐप पर पिकअप प्वाइंट है अक्षरधाम

रेड बस समेत कई ट्रेवल एजेंसियों के मोबाइल ऐप पर अक्षरधाम पिकअप प्वाइंट है। रात के वक्त यात्री बसों का इंतजार करते हैं। सड़क सुनसान होने की वजह बदमाश उन लोगों को अपना निशाना बनाते हैं। आरोप है कि ट्रेवल एजेंसी वाले मेट्रो के पिलर नंबर 36 के पास उन्हें बुलाते हैं।

जब वह वहां आकर खड़े हो जाते हैं तो फोन करके उनसे कहते हैं यहां बस नहीं रूकेगी फ्लाईओवर पार करके मयूर विहार आ जाओ। ऐसे में यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ती है। महिला यात्रियों के लिए भी यह अवैध प्वाइंट खतरनाक है।

मैंने कुछ ही दिन पहले कार्यभार संभाला है। मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है। वहां अगर इस तरह की समस्या है तो उसका समाधान किया जाएगा।

राजीव रावल, जिला पुलिस उपायुक्त पूर्वी रेंज।

यह भी पढ़ें: रेलवे ने यात्रियों को दिया तोहफा, दीवाली-छठ पर दौड़ेंगी 3000 हजार से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें; नोट करें रूट

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।