Move to Jagran APP

दिल्ली में हाईटेंशन पोल पर चढ़ा शख्स, PM मोदी, सीएम और चीफ जस्टिस से बातचीत कराने की करने लगा जिद्द; देखें VIDEO

Man Climbs High Tension Pole दिल्ली के गीता कॉलोनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत यमुना खादर क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति एक हाई-वोल्टेज बिजली के खंभे पर चढ़ गया है। उसे सुरक्षित नीचे उतारने के लिए पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवान को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हाईटेंशन पोल पर चढ़ा व्यक्ति पीएम नरेंद्र मोदी सीएम आतिशी और मुख्य न्यायाधीश से बातचीत की मांग करने लगा।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 23 Oct 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
Delhi News: फोटो में दिल्ली का एक व्यक्ति हाईटेंशन पोल पर चढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। फोटो एएनआई
एएनआई, नई दिल्ली। दिल्ली में एक चौंकाने वाली घटना में बुधवार को यमुना खादर इलाके में एक व्यक्ति हाई-टेंशन वोल्टेज बिजली के खंभे पर चढ़ गया। घटना की सूचना गीता कॉलोनी थाने को दी गई। सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची।

पुलिस और दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने उतारा नीचे

पुलिस (Delhi Police) और दिल्ली अग्निशमन सेवा के कर्मियों ने उस व्यक्ति को सुरक्षित नीचे उतार लिया। दिल्ली फायर सर्विस के एडीओ यशवंत सिंह मीना के मुताबिक, वह शख्स मुख्य न्यायाधीश, मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री से बात करने पर अड़ा था।

अधिकारी मीना ने बातचीत में कहा

"सुबह 10:30 बजे, हमें एक व्यक्ति के बारे में फोन आया जो हाई-टेंशन तार के खंभे पर चढ़ गया था। वह पर्यावरण संरक्षण के संबंध में प्रधान मंत्री, मुख्यमंत्री और मुख्य न्यायाधीश से बात करने की मांग कर रहा था। यह स्पष्ट नहीं है कि कहाँ है वह वहीं से हैं, क्योंकि वह विरोधाभासी जानकारी दे रहे हैं।''

उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति ने बंगाल या बिहार से होने का उल्लेख किया और शिक्षक के रूप में काम करने का दावा किया। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

पुलिस को नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi) स्थित अरावली हॉस्टल (Aravali Hostel) में मंगलवार देर रात एमएससी द्वितीय वर्ष के छात्र ने आत्महत्या करके अपनी जान दे दी। मौके से पुलिस को कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं मिला। छात्र के कमरे से मिले मेडिकल रिपोर्ट से उसके मनोरोग से ग्रसित होने की बात कही गई।

पुलिस उसके दोस्तों के बयान दर्ज मामले की जांच कर रही है। घटना के बाद झारखंड में परिवार को सूचित किया गया। पुलिस ने घटना को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि देर रात आईआईटी दिल्ली के एक हॉस्टल में छात्र के खुदकुशी की सूचना मिली। इस पर पुलिस कमरा नंबर डी-57 पहुंची। दरवाजा अंदर से बंद था। स्टाफ व छात्रों ने खिड़की का शीशा तोड़कर अंदर प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें: Delhi Crime: मलाई चाप के लिए रुपये देने से किया इनकार, चाकू से ताबड़तोड़ हमला; इलाके में हड़कंप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।