Move to Jagran APP

Kalki 2898 AD में अमिताभ बच्चन का 'अश्वत्थामा' अवतार देख निशाने पर ब्रह्मास्त्र के मेकर्स, किस वजह से भड़के फैंस?

Kalki 2898 AD इस वक्त चर्चा में हैं। 81 साल के अभिनेता अमिताभ बच्चन ने फिल्म में अश्वत्थामा का किरदार निभाकर हर किसी को दंग कर दिया। चारों ओर अमिताभ के परफॉर्मेंस की तारीफ हो रही है। इस बीच फैंस का ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) के मेकर्स पर गुस्सा फूटा है। बिग बी के फैंस ने ब्रह्मास्त्र के मेकर्स को खूब खरी-खोटी सुनाई है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Fri, 05 Jul 2024 01:17 PM (IST)
अमिताभ बच्चन का अश्वत्थामा अवतार देख ब्रह्मास्त्र के मेकर्स पर भड़के फैंस। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्रा

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) इस वक्त कल्कि 2898 एडी (Kalki 2898 AD) में अपनी परफॉर्मेंस के लिए खूब तारीफें बटोर रहे हैं। फिल्म में अभिनेता ने अश्वत्थामा का किरदार निभाया। यूं तो फिल्म में प्रभास (Prabhas) ने अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन उनसे ज्यादा तारीफ अमिताभ की हुई। फैंस तो 81 साल के अमिताभ का दमदार अवतार देख उनके मुरीद हो गये। 

नाग अश्विन के निर्देशन में बनी फिल्म कल्कि 2898 एडी में प्रभास का अहम रोल था, लेकिन सबसे पहले क्रेडिट में जिस स्टार का नाम आया, वो अमिताभ बच्चन थे। फिल्म के प्रोड्यूसर अश्विनी दत्त (Aswini Dutt) ने एक इंटरव्यू में बताया था कि प्रभास ने कहा था कि अमिताभ बच्चन फिल्म के पहले हीरो हैं, इसलिए उन्हें वह सम्मान मिलना चाहिए, तभी उनका भी सम्मान होगा और ऐसा हुआ भी। 

अब प्रभास की इस सोच और फिल्म में अमिताभ के दमदार किरदार के बाद उनके फैंस ब्रह्मास्त्र के मेकर्स से नाराज हैं। साल 2022 में रिलीज हुई ब्रह्मास्त्र में उन्होंने गुरु का किरदार निभाया था। यूं तो फिल्म में उनका किरदार दमदार था, लेकिन उस तरह की चर्चा नहीं हुई जैसी होनी चाहिए थी। अब फैंस ब्रह्मास्त्र के पलों को याद करके मेकर्स पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Kalki 2898 AD एक्टर Amitabh Bachchan ने इस गुजराती फिल्म के लिए नहीं ली फूटी कौड़ी, निर्माता ने बताई इसकी वजह

ब्रह्मास्त्र के मेकर्स ट्रोल्स के निशाने पर

ईटाइम्स के मुताबिक, एक रेडिट यूजर ने एक पोस्ट किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। यूजर ने कहा, "मुझे लगता है कि ब्रह्मास्त्र निर्माताओं ने अमिताभ को वह सम्मान नहीं दिया।" इस पर एक यूजर ने कहा, "दुर्भाग्य से अमिताभ बच्चन एस्ट्रावर्स के लिए एक विकी पेज थे। यह एक बहुत ही उम्रवादी ट्रॉप है, खुशी है कि कल्कि इसके खिलाफ काम करती है। उन्होंने एक डार्क कृष्णा को भी कास्ट किया और सहायक भूमिकाओं में बहुत सारी महिलाओं को रखा। बहुत बढ़िया प्रगति।"

पहले क्रेडिट न रखने पर प्रभास की हुई तारीफ

एक और यूजर ने लिखा, "मेरा मतलब है कि इतने बड़े स्टार होने के बावजूद भी प्रभास ने सुनिश्चित किया कि अमिताभ और कमल का नाम पहले हो (उनका नाम तीसरे नंबर पर था) जबकि रणबीर ने खुद को ब्रह्मास्त्र में पहले नंबर पर रखा, यह दर्शाता है कि प्रभास और नाग अश्विन ने रणबीर और कंपनी की तुलना में इसे कितने अलग तरीके से संभाला।"

अमिताभ को क्रेडिट न देने पर भड़के फैंस

एक और ने कमेंट किया, "अब जब मैं पीछे जाता हूं और सोचता हूं कि ब्रह्मास्त्र के निर्माताओं को रणबीर, आलिया जैसे सितारों से पहले अमिताभ बच्चन को श्रेय देना चाहिए था। वह एक लीजेंड हैं, ऐसा लगता है कि उनके बाद उन्हें श्रेय देकर उनका अपमान किया गया।"

मालूम हो कि ब्रह्मास्त्र की रिलीज के समय ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि अमिताभ बच्चन मेकर्स से नाराज हैं। उन्होंने न ही फिल्म का प्रमोशन किया है और ना ही सोशल मीडिया पर फिल्म को लेकर कोई पोस्ट किया। 

यह भी पढ़ें- हैवी मेकअप, सिर पर भारी जटा कुछ ऐसे तैयार हुए Kalki 2898 AD के अश्वत्थामा, तस्वीरें देख फटी रह जाएंगी आंखें