Move to Jagran APP

सलमान के पीछे लॉरेंस! वायरल वीडियो में बिश्नोई समाज की तारीफ करते नजर आए Vivek Oberoi

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने पुष्टि की है कि एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण सुपरस्टार सलमान खान के साथ उनका गहरा जुड़ाव रहा है। सालों से ये गैंगस्टर सलमान खान को मारने की साजिश रच रहा है। इस बीच एक्टर विवेक ओबेरॉय का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे बिश्नोई समाज की तारीफ करते दिख रहे हैं।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Wed, 16 Oct 2024 11:46 AM (IST)
Hero Image
विवेक ओबेरॉय का पुराना वीडियो हुआ वायरल

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। बाबा सिद्दीकी के मर्डर के बाद से सलमान खान के फैंस को उनकी खास चिंता होने लगी है। इसे देखते हुए एक्टर की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है। बाबा सिद्दिकी की हत्या की जिम्मेदारी सलमान खान को सालों से धमकी देने वाले दुश्मन लॉरेंस बिश्नोई ने ली है। ये पूरा मामला काले हिरण के शिकार से जुड़ा है।

काले हिरण को बिश्नोई समुदाय में पवित्र माना जाता है। अब इन सब बातों के बीच बिश्नोई समुदाय के बारे में विवेक ओबेरॉय का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। भाषण फिर से ऑनलाइन सामने आया है जिसमें वो बिश्वोई समाज की तारीफ करते नजर आ रहे हैं। बता दें कि सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के बीच वैसे भी ऐश्वर्या राय को लेकर अनबन रहती है।

वायरल हो रहा विवेक ओबेरॉय का वीडियो

दरअसल यह पिछले साल दुबई के एक इवेंट का वीडियो है जिसमें विवेक ओबेरॉय बिश्वोई समाज के बारे में बोलते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में विवेक कहते हैं -

आप बिश्नोई समाज के बारे में गूगल करके देखें दुनिया में ऐसा दृश्य देखने को नहीं मिलेगा। दुनिया के हर घर में, मेरे घर में भी, हम गाय का दूध निकालते हैं और बच्चों को पिलाते हैं। पूरी दुनिया में केवल एक ही समुदाय है, बिश्नोई समुदाय जहां अगर किसी हिरण के बच्चे की मां मर जाती है, तो बिश्नोई माताएं उसे अपनी गोद में ले लेती हैं और उसे दूध पिलाती हैं जैसे वे अपने बच्चों को पिलाती हैं। यह आपको दुनिया में कहीं और नहीं मिलेगा।” अब विवेक का ये वीडियो देखकर यूजर्स मजे ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'ये कैसा पशु प्रेम,' Ram Gopal Varma ने सलमान खान के 'जानी दुश्मन' Lawrence Bishnoi से लिया पंगा

Ab Savlon bhai ka kya hoga 🤧 pic.twitter.com/rjQJAUgCm2— Sunanda Roy 👑 (@SaffronSunanda) October 14, 2024

लोगों ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा- 'दुश्मन का दुश्मन लॉरेंस का दोस्त'। एक अन्य शख्स ने लिखा- 'ये अपना बदला ले रहा है। कई लोगों का आरोप है कि विवेक लोगों को सलमान के खिलाफ भड़का रहे हैं'।

सलमान क्यों बने लॉरेंस का निशाना

बता दें कि सलमान खान 1998 में अपनी फिल्म हम साथ-साथ हैं की शूटिंग के दौरान राजस्थान में दो काले हिरणों का शिकार करने और उन्हें मारने का आरोप लगाया गया था। उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई गई लेकिन बाद में जमानत दे दी गई। काले हिरणों को बिश्नोई समुदाय द्वारा पवित्र माना जाता है।

लॉरेंस बिश्नोई इसी समुदाय से आते हैं। 2018 में लॉरेंस ने सलमान को धमकी देना शुरू कर दिया। हालांकि, धमकियों की तीव्रता 2023 में बढ़ गई जब सलमान के पिता सलीम खान को मौत की धमकी वाला पत्र मिला।

यह भी पढ़ें: सलमान खान से जुड़ाव रहा बाबा सिद्दीकी की हत्या का कारण, भाईजान के करीबियों को लॉरेंस गैंग ने दिया है साफ संदेश