Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओलंपिक मेडलिस्ट Manu Bhaker पर अगर बनती है फिल्म, कौन-कौन एक्ट्रेसेज होंगी मेकर्स की पहली पसंद?

पेरिस ओलंपिक 2024 (Paris Olympics 2024) में भारत का गौरव बढ़ाने वालीं निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) का नाम इस वक्त सुर्खियों में बना हुआ है। बेशक 25 मीटर एयर पिस्टल में मनु का निशाना चूक गया लेकिन उनके जज्बे को हर कोई सलाम कर रहा है। ऐसे में फिल्मी गलियारे में कहीं न उनकी बायोपिक की भी चर्चा तेजी से हो रही होगी।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Sat, 03 Aug 2024 04:00 PM (IST)
Hero Image
मनु भाकर पर बन सकती है फिल्म (Photo Credit-Jagran)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। खेल जगत की बड़ी उपलब्धियों पर हमेशा से हिंदी सिनेमा के फिल्ममेकर्स पैनी नजर रखते हैं। जब बात ओलंपिक की होती है तो निर्माताओं के लिए कंटेंट की भरमार हो जाती है। इस वक्त भारतीय निशानेबाज मनु भाकर (Manu Bhaker) की कहानी पर कोई न कोई फिल्ममेकर मूवी बनाने की प्लानिंग में लगा हुआ होगा।

पेरिस ओलंपिक में (Paris Olympics 2024) दो कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचने वालीं मनु शनिवार को 25 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में चुक गईं, लेकिन उनकी बायोपिक (Manu Bhaker Biopic) के लिए पूरा मसाला अब तैयार है। एक सवाल ये भी उठता है कि अगर मनु भाकर पर फिल्म बनती है तो उसमें कौन-कौन एक्ट्रेस उनका किरदार निभा सकती हैं। आइए उनकी लिस्ट चेक करते हैं। 

बड़े पर्दे पर कौन बनेगा मनु भाकर

कृति सेनन (Kriti Sanon)

मौजूदा समय में कृति सेनन इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेज में से एक मानी जाती हैं। इस साल तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया और क्रू जैसी फिल्मों के जरिए कृति ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर गदर काटा है। ऐसे में अगर देखा जाए तो बड़े पर्दे पर वह मनु भाकर की भूमिका को निभा सकती हैं। 

ये भी पढे़ें- Paris 2024 Olympics: सिनेमा में हॉकी का इतिहास पुराना, कब बनी राष्ट्रीय खेल पर पहली फिल्म?

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)

हॉरर कॉमेडी स्त्री 2 (Stree 2) को लेकर फिलहाल श्रद्धा कपूर का नाम चर्चा में बना हुआ है। लेकिन अगर उनको मौका दिया जाए सिल्वर स्क्रीन पर मनु भाकर बनने का तो शायद ही वह इसे गवांएगी। ओलंपिक मेडलिस्ट के रोल में कहीं न कहीं श्रद्धा काफी हद तक सूट करेंगीं। ऐसे में अगर मनु भाकर की बायोपिक बनती है तो मेकर्स के लिए श्रद्धा कपूर पहली पसंद रह सकती हैं। बता दें कि भारतीय बैडमिंटन सनसनी साइना नेहवाल की बायोपिक के लिए भी श्रद्धा का नाम चर्चा में रहा था।

मृणाल ठाकुर (Mrunal Thakur)

साउथ सिनेमा से लेकर हिंदी सिनेमा तक अपनी शानदार अदाकारी का जलवा बिखरने वालीं एक्ट्रेस मृणाल ठाकुर का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। मनु भाकर की फिल्म में वह उनका किरदार निभाने का पूरा माद्दा रखती हैं। हाल ही में निर्देशक नाग अश्विन की कल्कि 2898 एडी में उन्होंने लिमिटेड स्क्रीन टाइम में ही कमाल कर दिखाया था। 

राधिका मदान (Radhika Madan)

अक्षय कुमार की साथ फिल्म सरफिरा में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए राधिका मदान ने काफी वाहवाही लूटी है। इससे पहले भी अंग्रेजी मीडियम जैसी मूवीज में भी उन्होंने ये साबित किया था कि सिल्वर स्क्रीन पर उनका एक्टिंग लेवल दो कदम आगे बढ़ जाता है। इस आधार पर मनु भाकर बनने के लिए राधिका भी फेवरेट हो सकती हैं। 

मालूम हो कि इससे पहले भारतीय शटल सनसनी साइना नेहवाल, हॉकी खिलाड़ी संदीप सिंह, फर्राटा दौड़ लगाने वालीं भारतीय एथलीट रश्मि और मिल्खा सिंह जैसे दिग्गजों पर बॉलीवुड फिल्में बना चुका हैं। जबकि गोल्ड, मैदान, चक दे इंडिया और सूरमा जैसी मूवीज में ओलंपिक मेडल जीत के जज्बे को दर्शाती है। इसका अलावा सलमान खान की सुल्तान भी एक गोल्डमेडलिस्ट की कहानी है।

ये भी पढ़ें- कब और किस फिल्म में पहली बार दिखा था बॉक्सिंग का खेल? कभी मेडल तो कभी ऑनर के लिए की मुक्केबाजी