Move to Jagran APP

Vettaiyan: 'वेट्टैयन' के आगे निकला हिंदी फिल्मों का दम, इन 5 कारणों से बॉक्स ऑफिस पर मचाया बवंडर

Vettaiyan Five Reasons सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth की लेटेस्ट फिल्म वेट्टैयन इन दिनों सिनेमाघरों में फैंस की पहली पसंद बनी हुई है। मूवी की कहानी और कास्ट की कमाल की एक्टिंग ने ऑडियंस की दिल जीत लिया है। आलम ये है कि ये साउथ फिल्म बॉलीवुड की 2 फिल्मों पर भारी पड़ गई है। ऐसे में आइए वेट्टैयन की सफलता के 5 मंत्र जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 16 Oct 2024 01:38 PM (IST)
Hero Image
वेट्टैयन की सफलता का राज क्या है (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 10 अक्टूबर को साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की मोस्ट अवेटेड फिल्म वेट्टैयन को बड़े पर्दे पर रिलीज किया गया। आज वेट्टैयन (Vettaiyan) की रिलीज को एक सप्ताह पूरे होने जा रहा है और इसके बावजूद मूवी को लेकर फैंस का क्रेज खत्म होने के नाम नहीं ले रहा है। जिसके चलते बॉक्स ऑफिस पर इस तमिल फिल्म का कारोबार शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है। 

अपने धमाकेदार प्रदर्शन की बदौलत वेट्टैयन ने बॉलीवुड की जिगरा (Jigra) और विक्की विद्या का वो वाला वीडियो (Vicky Vidya Ka Woh Wala Video) को पीछे छोड़ दिया है। ऐसे में हम आपको इस लेख में वेट्टैयन की सफलता के 5 कारणों को डिटेल्स में बताने जा रहे हैं। 

कहानी का प्लॉट दमदार

निर्देशक टी.जे. ज्ञानेवल और वी किरुतिका ने वेट्टैयन का स्क्रीनप्ले लिखा है, जिसमें उन्होंने कंटेंट की नब्ज को समझते हुए दर्शकों को एक रोचक कहानी का अनुभव कराया है। अक्सर फिल्मों में पुलिस मुजरिमों के खात्मे के लिए एनकाउंटर का कांउटडाउन शुरू करती दिखती है।

ये भी पढ़ें- VVKWWV: 'विक्की विद्या' के सामने नहीं टिक पाई आलिया भट्ट की Jigra, इन 5 कारणों से बनी मस्ट वॉच मूवी

फोटो क्रेडिट-LYCA/X

लेकिन वेट्टैयन में एनकाउंटर की एक अलग पृष्टभूमि दिखाई गई है, जिसके इर्द-गिर्द फिल्म की पूरी कहानी घूमती है। महिलाओं के प्रति अत्याचार करने वालों का कैसे निपटाया जाता है, वो फुल ऑन एक्शन ड्रामा आपको वेट्टैयन में नजर आएगा। 

33 साल बाद रजनीकांत और अमिताभ की वापसी

जिस तरह से रजनीकांत को तमिल सिनेमा का महानायक माना जाता है, ठीक उसी तरह का दर्जा बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को भी हासिल है। 33 साल पहले इन दोनों अभिनेताओं को फिल्म हम में एक साथ देखा गया था। अब जब लंबे अरसे बाद सिल्वर स्क्रीन पर अमिताभ-रजनीकांत की एक साथ वापसी हो रही है तो यकीनन तौर पर बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचना तो तय था। 

फोटो क्रेडिट- LYCA/X

डायरेक्शन रहा कमाल का 

जिस तरह से टी.जे ज्ञानेवाल ने फिल्म का स्क्रीनप्ले तैयार किया है। ठीक उसी तरह से उन्होंने इस मूवी का डायरेक्शन भी किया है। सही एंगल से हर सीन को कैप्चर करना और एक्शन सीक्वेंस को इस तरह से पेश करना कि देखकर बस आप यही कहेंगे-Just WOW।

फोटो क्रेडिट-LYCA/X

स्टार कास्ट असरदार

वेट्टैयान एक लंबी चौढ़ी स्टार कास्ट वाली मूवी है। रजनीकांत और अमिताभ बच्चन के अलावा इस मूवी में रितिका सिंह, राणा दग्गुबाती और फहाद फासिल जैसे कई कलाकार अहम भूमिकाओं में मौजूद हैं। अच्छी बात ये रही कि बड़ी स्टार कास्ट होने के बावजूद सभी सेलेब्स ने अपने अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन किया है।

फोटो क्रेडिट-LYCA/X

दशहरा की छुट्टियों का मिला फायदा

वेट्टैयन को दशहरा और राम नवमी के फेस्टिव सीजन में बड़े पर्दे पर उतारा गया। इस आधार पर हॉलिडे के समय का इस मूवी ने जमकर फायदा उठाया और बॉक्स ऑफिस पर रिलीज के 6 दिन में 115 करोड़ का कारोबार कर के दिखाया है। जबकि वर्ल्डवाइड इस फिल्म का कलेक्शन 280 करोड़ के पार पहुंच गया है। दूसरी और हिंदी फिल्म जिगरा 20 करोड़ और विक्की विद्या का वो वाला वीडियो का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 23 करोड़ ही हो सका है।

ये भी पढ़ें- Vettaiyan Worldwide Collection Day 6: धुआंधार कमाई के साथ आगे बढ़ी 'वेट्टैयन', दुनियाभर में कर डाला इतना बिजनेस