Move to Jagran APP

Sylvester Stallone को दिखाई देता था मरा हुआ बेटा, आत्मा की शांति के लिए हरिद्वार में कराया था श्राद्ध

हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं के बारे में जिक्र किया जाए तो उसमें सुपरस्टार सिल्वेस्टर स्टेलोन (Sylvester Stallone) का नाम जरूर शामिल होगा। अंग्रेंजी फिल्मों के एक्टर होने के बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग भारत में भी काफी ज्यादा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सिल्वेस्टर ने अपने दिवंगत बेटे सैग स्टोलन (Saga Stallone) का श्राद्ध हरिद्वार में किया था। आइए इसके पीछे की वजह को जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Fri, 05 Jul 2024 06:13 PM (IST)
रोचक है सिल्वेस्टर स्टेलोन से जुड़ा ये किस्सा (Photo Credit-Jagran)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। हॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सिल्वेस्टर स्टेलोन (Sylvester Stallone) को भला कौन नहीं जानता। रैंबो फिल्म से फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाले एक्टर को लेकर कई सारे किस्से मौजूद हैं। 6 जुलाई को सिल्वेस्टर स्टेलोन का 78वं जन्मदिन मनाया जाता है।

ऐसे में उनसे संबंधित किस्से और तथ्यों को भी काफी खंगाला जाता है। इस आधार पर क्या आप जानते हैं कि सिल्वेस्टर ने अपने दिवंगत बेटे सैग स्टेलोन (Sylvester Stallone Son) का श्राद्ध भारत के हरिद्वार में करवाया था। इसके पीछे की वजह क्या थी, आइए इस लेख में विस्तार पूर्व समझते हैं।

सिल्वेस्टर स्टेलोन को दिखती थी बेटे की आत्मा

साल 2012 में 36 साल की उम्र में सिल्वेस्टर स्टेलोन के बेटे सैग का देहांत हो गया था। हार्ट अटैक की वजह उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। सिल्वेस्टर को बेटे की मौत का गहरा सदमा पहुंचा था। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार उन्हें सैग की आत्मा दिखती थी।

ये भी पढ़ें- Rocky Balboa बनने के लिए Sylvester Stallone ने बेले थे कितने पापड़, पर्दे पर आएगी संघर्ष की कहानी

जिसको लेकर उन्होंने भारतीय मूल के वैदिक विद्वान प्रतीक मिश्रापुरी से संपर्क किया। मिश्रापुरी लॉस एंजेलिस में अभिनेता से मिले और मामले को जानकार उन्हें बेटे की आत्मा की शांति के लिए श्राद्ध करवाने की सलाह दी थी।पंडित जी की सलाह को मानकर सिल्वेस्टर स्टेलोन ने अपने छोटे भाई माइकल स्टेलोन और परिवार के अन्य सदस्यों को भारत के हरिद्वार की एक गोपनीय यात्रा पर भेजा ताकि, वे लोग सैग के लिए श्राद्ध कर सकें।

रिपोर्ट के आधार पैपराजी के चलते खुद सिल्वेस्टर स्टेलोन इस क्रिया में शामिल होने के लिए भारत नहीं आए थे। लेकिन अपने बेटे की आत्मा की शांति के लिए उन्होंने हिंदू धर्म की इस प्रक्रिया को अपनाया था।

इन मूवीज के लिए फेमस हैं 

अपने फिल्मी करियर में रैम्बो जैसी सफल फिल्म फ्रेंचाइजी के अलावा सिल्वेस्टर स्टेलोन रॉकी, रॉकी बलबोआ और फर्स्ट ब्लड जैसी कई शानदार मूवीज के जरिए दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है।

ये भी पढ़ें- Jon Voight और Megan Fox चुन गए सबसे खराब एक्टर और एक्ट्रेस, रैजीज अवॉर्ड्स के लिए देखें विनर्स की पूरी लिस्ट