Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rihanna को पछाड़ Taylor Swift बनीं सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन, नेटवर्थ जानकर दांतों तले दबा लेंगे उंगलियां

रिहाना (Rihanna) दुनिया की सबसे बेहतरीन सिंगर्स में गिनी जाती हैं जिनकी नेटवर्थ मिलियन नहीं बिलियन में है। वह दुनिया की सबसे अमीर महिला म्यूजिशियन थीं लेकिन अब उन्हें पछाड़कर हॉलीवुड सिंगर Taylor Swift सबसे अमीर महिला म्यूजिशियन बन गई हैं। उन्होंने रिहाना को नेटवर्थ के मामले में पीछे कर दिया है। सिंगर की नेटवर्थ जानकर आप पक्का दंग रह जाएंगे।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Mon, 07 Oct 2024 07:08 PM (IST)
Hero Image
रिहाना को पछाड़ सबसे अमीर बनीं टेलर स्विफ्ट। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। म्यूजिक इंडस्ट्री में रिहाना (Rihanna) का राज चलता है। 36 साल की बारबेडियन सिंगर दुनिया की बेस्ट-सेलिंग फीमेल म्यूजिक आर्टिस्ट हैं। वह इसी साल दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन भी बनी थीं, लेकिन अब यह खिताब किसी और सिंगर के नाम हो गया है।

लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक, दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन रिहाना नहीं रहीं। उन्हें पछाड़कर टेलर स्विफ्ट (Taylor Swift) सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन बन गई हैं। 34 साल की टेलर ने नेटवर्थ के मामले में रिहाना को पीछे छोड़ दिया है।

टेलर स्विफ्ट की नेटवर्थ

फोर्ब्स के मुताबिक, टेलर स्विफ्ट 1.6 बिलियन डॉलर (160 करोड़ यूएस डॉलर) की नेटवर्थ के साथ दुनिया की सबसे अमीर फीमेल म्यूजिशियन बन गई हैं, जबकि रिहाना की नेटवर्थ 1.4 बिलियन डॉलर (140 करोड़ यूएस डॉलर) थी। टेलर अब दुनिया की दूसरी सबसे अमीर म्यूजिशियन हैं। पहले नंबर पर जे-जेड (Jay-Z) हैं, जिनकी प्रॉपर्टी 2.5 बिलियन डॉलर (250 करोड़ यूएस डॉलर) हैं।

यह भी पढ़ें- Taylor Swift के कंसर्ट पर हमले की साजिश रच रहा था ISIS, आयोजकों ने कैंसिल किये शोज

Taylor Swift

एरास टूर से हुईं रईस

फोर्ब्स ने टेलर स्विफ्ट के एरास टूर की ऐतिहासिक सफलता के बाद उनके फाइनेंशियल स्टेटस को अपडेट करते हुए इस खबर की पुष्टि की और अनुमान लगाया कि स्विफ्ट की संपत्ति का 600 मिलियन डॉलर टूर रेवेन्य और रॉयल्टी से आता है, बाकी 600 मिलियन डॉलर उनके संगीत कैटलॉग के प्राइस और 125 मिलियन डॉलर रियल एस्टेट इन्वेस्टमेंट से आता है।

टेलर स्विफ्ट का करियर

बचपन से ही म्यूजिक की शौकीन रहीं टेलर स्विफ्ट ने 18 साल पहले 2006 में अपना करियर शुरू किया था और उनके पहले एल्बम का नाम था टिम मैकग्रॉ। उनका पहला ही म्यूजिक एल्बम इतना हिट हुआ था कि इसने बिलबॉर्ड हॉट 100 में अपनी जगह बनाई थी। क्रूल समर, शेक इट ऑफ, ब्लैंक स्पेस, लव स्टोरी, फोर्टनाइट, बैड ब्लड और लवर जैसे गाने गाकर टेलर स्विफ्ट ने म्यूजिक इंडस्ट्री पर एक पकड़ बना ली है। 

यह नहीं, वह दुनिया की सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली सेलिब्रिटीज की लिस्ट में भी शुमार हैं। इंस्टाग्राम पर उन्हें 283 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

यह भी पढ़ें- Taylor Swift के कॉन्सर्ट में टॉम क्रूज ने 'शेक इट ऑफ' पर किया डांस, इन सितारों ने भी जमाई महफिल